मुंबई : मरीन ड्राइव पर बदली जा सकती हैं एलईडी लाइट्स

मुंबई : मरीन ड्राइव पर बदली जा सकती हैं एलईडी लाइट्स

मुंबई में मरीन ड्राइव की मोहक तस्‍वीर

मुंबई:

गुरुवार को बॉम्बे हाई कोर्ट ने बीएमसी को मरीन ड्राइव पर लगायी गयी एलईडी लाइट्स को बदलकर पुरानी सोडियम वेपर लैंप यानी पीली रोशनी वाली लाइट्स लगाने की सलाह दी है।

जनवरी 2015 में बिजली बिल में कटौती करने के इरादे से बीएमसी ने मुम्बई में लगी पीली रोशनी वाली लाइट्स को बदलकर एलईडी लाइट्स लगाने की मुहिम शुरू की थी। इसी के चलते क्वींस नेकलेस कहलाने वाले मरीन ड्राइव पर लगी 160 सोडियम वेपर लैंप लाइट्स को बदलकर एलईडी लाइट्स लगायी गयी। इस मुद्दे पर शिवसेना और भाजपा में अलग राय है।

जहां एक ओर एल डी लाइट्स लगाने का फैसला भाजपा का था तो दूसरी और शिवसेना का कहना है कि पीली रोशनी वाली लाइट्स मरीन ड्राइव की एतेहासिक विरासत है और इनके बदल दिए जाने के बाद से मरीन ड्राइव की शोभा अब पहले जैसी नहीं रही। हाई कोर्ट की इस सलाह के बाद शिवसेना ने एक बार फिर भाजपा पर एलईडी लाइट्स को हटाकर पीली रोशनी वाली लाइट्स लगाने के लिए दवाब बनाना शुरू कर दिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मेयर स्नेहल आंबेकर का कहना है कि जैसे ही उन्हें लाइट्स बदलने के आदेश मिलेंगे तुरंत ही लाइट बदलने का काम शुरू कर दिया जायेगा। वहीं दूसरी ओर मुम्बई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार का कहना है कि कोर्ट ने सिर्फ लाइट बदलने की सलाह दी है और जब तक कोर्ट या सरकार की तरफ से कोई आदेश नहीं आता लाइट्स नहीं बदली जाएंगी।