यह ख़बर 04 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ब्रह्मेश्वर हत्याकांड का खुलासा जल्द : डीजीपी

खास बातें

  • बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीपीजी) अभयानंद ने मंगलवार को कहा कि जातीय संगठन माने जाने वाले रणवीर सेना के संस्थापक ब्रह्मेश्वर सिंह मुखिया की हत्या के पीछे गहरी साजिश थी। इस हत्याकांड का खुलासा जल्द ही हो जाएगा।
पटना:

बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीपीजी) अभयानंद ने मंगलवार को कहा कि जातीय संगठन माने जाने वाले रणवीर सेना के संस्थापक ब्रह्मेश्वर सिंह मुखिया की हत्या के पीछे गहरी साजिश थी। इस हत्याकांड का खुलासा जल्द ही हो जाएगा।

डीपीजी ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार मुखिया पर लगातार छह गोलियां चलाई गईं, जो शरीर को चीरते हुए बाहर निकल गईं, जबकि घटनास्थल से तीन ही खाली कारतूस बरामद हुए हैं।

पटना में पत्रकारों को जानकारी देते हुए अभयानंद ने कहा कि हत्या के इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने का अनुरोध किया गया है, लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं मिला है।

अभयानंद के मुताबिक, इस मामले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। तीनों के खिलाफ पुलिस के पास पर्याप्त सबूत हैं। इसके अलावा एक मुख्य आरोपी अभी तक फरार है जिसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार लोगों का न्यायालय में पॉलिग्राफी टेस्ट से इंकार करना उनकी संलिप्तता को मजबूत करता है।

विशेष जांच दल के कार्यो पर संतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि जल्द ही इस मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। मुखिया के पुत्र इंदुभूषण ने हालांकि कुछ दिन पूर्व जांच पर असंतोष जताया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि भोजपुर में एक जून की सुबह अज्ञात अपराधियों ने ब्रह्मेश्वर सिंह मुखिया की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब वह अपने घर से टहलने के लिए निकले थे।