'कृषि संकट पर काफी हो चुकी बहस, अब MSP कानून का समय आ गया' : BJP सांसद वरुण गांधी बोले

वरुण गांधी पिछले काफी समय से किसानों से जुड़े हुए मुद्दे उठा रहे हैं, इस बीच वे अपनी सरकार पर निशाना साधने से भी नहीं चूके.

'कृषि संकट पर काफी हो चुकी बहस, अब MSP कानून का समय आ गया' : BJP सांसद वरुण गांधी बोले

कृषि कानून संसद द्वारा रद्द किए जाने के बाद, किसानों ने अपना आंदोलन खत्म कर दिया.

नई दिल्ली :

भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी ने MSP कानून की वकालत करते हुए रविवार को कहा कि बहस लंबे समय से हो रही है, अब MSP कानून का समय आ गया है. उन्होंने MSP कानून को लेकर कुछ सुझावों की एक लिस्ट संसद को सौंपी है.

वरुण गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'भारत के किसान और उनकी सरकारें लंबे समय से कृषि संकट पर बहस कर रही हैं. एमएसपी कानून का समय आ गया है. मैंने प्रस्ताव तैयार किया और उसे संसद को सौंपा है, मुझे लगता है कि यह कानून का एक जरूरी हिस्सा हो सकता है. इस पर मैं किसी भी आलोचना का स्वागत करता हूं.' बता दें, पिछले काफी समय से वरुण गांधी किसानों से जुड़े हुए मुद्दे उठा रहे हैं, इस बीच वे अपनी सरकार पर निशाना साधने से भी नहीं चूके. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कृषि कानूनों के वापस लेने के ऐलान के बाद वरुण गांधी ने पीएम को चिट्ठी लिखी थी. पत्र में उन्होंने कहा था कि मेरा निवेदन है कि एमएसपी पर कानून बनाने की मांग व अन्य मुद्दों पर भी अब तत्काल निर्णय होना चाहिए. साथ ही उन्होंने किसान आंदोलन में मारे गए किसानों के परिजानों को एक-एक करोड़ रुपए मुआवजा देने की भी मांग की थी. 

अपनी ही सरकार के खिलाफ वरुण गांधी 'आक्रामक', पुलिस की 'कथित ज्‍यादती' का वीडियो पोस्‍ट कर लिखी यह बात...

इतना ही नहीं, उन्होंने लखीमपुर खीरी घटना को लोकतंत्र पर धब्बा भी बताया था. बता दें, लखीमपुर में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर कार चढ़ाने का केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे पर आरोप हैं. आरोपों के मुताबिक, लखीमपुर में किसान प्रदर्शन कर रहे थे, तभी केंद्रीय मंत्री के बेटे ने तेज स्पीड से कार लाकर किसानों पर चढ़ा दी, जिसमें कई किसानों की मौत हो गई. 

UPTET पेपर लीक : बीजेपी MP वरुण गांधी ने अपनी ही सरकार पर साधा निशाना, कहा-छोटी मछलियों पर कार्यवाही से...

गौरतलब है कि कृषि कानून संसद द्वारा रद्द किए जाने के बाद, किसानों ने अपना आंदोलन खत्म कर दिया. करीब एक साल से दिल्ली की सीमा पर डेरा डाले हुए किसान अब अपने घरों को लौट रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अजय मिश्रा पर कार्रवाई करे सरकार, MSP पर बनाए कानून: वरुण गांधी ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी