विज्ञापन
This Article is From Jun 22, 2015

बिहार : सी. पी. ठाकुर ने ठोका मुख्यमंत्री पद का दावा

बिहार : सी. पी. ठाकुर ने ठोका मुख्यमंत्री पद का दावा
सीपी ठाकुर की फाइल फोटो
बिहार: बीजेपी के वरिष्ठ नेता सी.पी. ठाकुर ने सोमवार को खुद को मुख्यमंत्री की रेस में शामिल होने की बात कहते हुए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर दावा ठोक दिया। उनके बयान से पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का खेमा अचंभे में है।

पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने कहा, "अगर पार्टी चाहे तो मैं अपने बिहार के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेवारी उठाने के लिए तैयार हूं। मैं मुख्यमंत्री पद की रेस हूं।"

उन्होंने पार्टी से चुनाव पूर्व मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने की भी मांग की। अब तक सुशील कुमार मोदी बीजेपी में मुख्यमंत्री पद के सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

पूर्व उपमुख्यमंत्री मोदी ने ठाकुर के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि लोकतंत्र में सबको बोलने का हक है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में तय होगा।

उल्लेखनीय है कि बिहार में आगामी सितंबर-अक्टूबर में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और जेडीयू गठबंधन मुख्यमंत्री पद के लिए जहां नीतीश कुमार के नाम की घोषणा कर दी है, वहीं बीजेपी की बिहार इकाई राज्य से किसी चेहरे को आगे न कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मादी के नाम पर चुनाव लड़ने की सोच रही है।

पिछले सप्ताह बीजेपी के बिहार चुनाव प्रभारी अनंत कुमार ने अपने बिहार दौरे पर कहा था कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी का चेहरा प्रधानमंत्री मोदी होंगे।

इस बीच आरजेडी और जेडीयू के नेता लगातार एनडीए से मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार घोषित करने की मांग कर रहे हैं। एनडीए में शामिल राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) ने अपने अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने का प्रस्ताव पारित किया है।

उधर, एनडीए में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) अध्यक्ष राम विलास पासवान ने पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी गुट में शामिल पांच विधायकों को टिकट दिए जाने का विरोध करने की घोषणा कर दी है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अपराध को बढ़ावा दिया जा रहा है.., फ्लाइट में बम की धमकी की घटनाओं के बाद केंद्र ने सोशल साइट X को फटकारा
बिहार : सी. पी. ठाकुर ने ठोका मुख्यमंत्री पद का दावा
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Next Article
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com