विज्ञापन
This Article is From Nov 25, 2012

राम जेठमलानी को भाजपा ने किया निलम्बित

राम जेठमलानी को भाजपा ने किया निलम्बित
नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रख्यात अधिवक्ता एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद राम जेठमलानी को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलम्बित कर दिया। माना जा रहा है कि प्रमुख नितिन गडकरी का इस्तीफा मांगने एवं सीबीआई प्रमुख की नियुक्ति पर पार्टी के निर्णय के खिलाफ बोलने के लिए यह कार्रवाई की गई है।

पार्टी के प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने संवाददाताओं से कहा, "पार्टी अध्यक्ष ने राम जेठमलानी को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया। उनके निलंबन की प्रक्रिया के लिए मामले को पार्टी के संसदीय बोर्ड को सौंप दिया गया है।"

निलम्बन की घोषणा से कुछ समय पूर्व जेठमलानी ने संवाददाताओं से कहा, " मेरे खिलाफ कार्रवाई होती है तो मैं उसका स्वागत करता हूं, लेकिन किसी में मुझे निलम्बित करने का दम नहीं है।"

उल्लेखनीय है कि राम जेठमलानी ने शनिवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) प्रमुख की नियुक्ति का विरोध करने पर अपनी पार्टी के रवैये की आलोचना की थी। इससे पार्टी को शर्मिदगी उठानी पड़ी।

भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी को लिखे पत्र में जेठमलानी ने कहा था, "मैं यह पढ़कर आश्चर्यचकित हो गया कि भाजपा ने रंजीत सिन्हा की सीबीआई प्रमुख के तौर पर नियुक्ति को जल्दबाजी का फैसला करार देकर प्रधानमंत्री एवं कांग्रेस पार्टी की आलोचना की है।"

जेठमलानी ने शनिवार को कहा, "मुझे खेद है कि यह आलोचना तथ्यों की पूरी तरह अनदेखी करने एवं सीबीआई निदेशक पद के लिए सबसे ज्यादा लालायित प्रतिद्वंद्दी के उकसाने के कारण हुआ है जिसे कल नियुक्ति हो जाने के कारण कैट से अपनी याचिका को वापस लेना पड़ा था।"

जेठमलानी ने कहा कि सिन्हा की नियुक्ति से राष्ट्रीय आपदा आने से बच गई।

उल्लेखनीय है कि भाजपा नेता अरुण जेटली एवं सुषमा स्वराज ने सिन्हा की नियुक्त पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की आलोचना की थी। भाजपा नेताओं ने नियुक्ति रद्द कर लोकपाल पर संसद की प्रवर समिति की अनुशंसा के आधार पर करने की मांग की थी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
राम जेठमलानी को भाजपा ने किया निलम्बित
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com