यह ख़बर 08 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बीजेपी ने कहा, पाकिस्तान आतंकियों का गढ़, विपक्ष ने मोदी सरकार की आलोचना की

सीमा पर तैनात भारतीय जवान

नई दिल्ली:

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने पाकिस्तान की ओर से हो रहे संघर्षविराम उल्लंघनों को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार की कड़ी अलोचना की, जबकि सत्तारूढ़ बीजेपी ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए कहा है कि भारतीय सेना उस देश को करारा जवाब देने में सक्षम हैं, जो 'आतंकिस्तान' बन गया है।

बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, पाकिस्तान अब वह पाकिस्तान नहीं है, वह अब 'शैतानिस्तान' बन गया है... वह अब 'आतंकिस्तान' बन गया है। हमारी सेना जानती है कि ऐसे 'शैतानिस्तान' और 'आतंकिस्तान' से कैसे निपटना है और उसे करारा जवाब दे रही है।

बीजेपी प्रवक्ता नलिन कोहली ने भी पाकिस्तान पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि उसने तय कर लिया है कि वह अपने आचरण से बाज नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने देश को बता दिया है कि हमारी सेना और सीमा सुरक्षा बल स्थिति से निपटने और उचित जवाब देने में सक्षम हैं। कोहली ने यह भी कहा कि पूर्ववर्ती शासन के दौरान जब इस तरह का उल्लंघन हुआ, तो पाकिस्तान के खिलाफ कोई सख्त रुख नहीं अख्तियार किया गया था।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने मोदी सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा, पाकिस्तान नियमित आधार पर हमें चुनौती देता है, हमारे सम्मान से खेलता है और जानमाल को नुकसान पहुंचाता है और हम कुछ नहीं कर पा रहे हैं। हम सिर्फ आंकड़े देते हैं। सिंघवी ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री ने, जो राष्ट्रवाद के बारे में बढ़-चढ़कर बात करते हैं, एक लाइन का भी बयान नहीं दिया है। उन्होंने देश को नहीं बताया है कि इस पर रोक लगाने के लिए क्या ठोस कदम उठाए गए हैं। यह बड़े शर्म की बात है।

समाजवादी पार्टी के महासचिव नरेश अग्रवाल ने भी मोदी और बीजेपी पर कड़ा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि जिन्हें हम मजबूत समझते थे, वे कमजोर निकले। जिसे हमने पूरी ताकत दी, वे इसका इस्तेमाल करने में विफल रहे। हम उस तरीके से इसका जवाब नहीं दे पा रहे, जिस तरह से पाकिस्तान जैसा छोटा देश भारत को धमका रहा है और हमारे इलाके में नियमित फायरिंग करने में लगा हुआ है।

राजनीतिक दलों की यह प्रतिक्रिया ऐसे समय में आई है, जब पाकिस्तानी सुरक्षा बलों द्वारा जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर की गई भारी गोलाबारी से आज एक परिवार की दो महिलाओं की जान चली गई, जबकि 15 अन्य घायल हो गए। पाकिस्तान की ओर से पिछले करीब एक हफ्ते से अधिक समय से लगातार किए जा रहे संघर्षविराम उल्लंघन में आठ लोगों की जान जा चुकी है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com