बीजेपी ने यूपी में उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की, जानें किसे कहां से मिला टिकट....

भारतीय जनता पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्‍याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है. बगावत कर बीजेपी में आईं कांग्रेस एमएलए अदिति सिंह को पार्टी ने रायबरेली से चुनावी मैदान में उतारा है जबकि हाल ही में इस्‍तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए पूर्व आईपीएस असीम अरुण कन्‍नौज से पार्टी प्रत्‍याशी होंगे.

बीजेपी ने यूपी में उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की, जानें किसे कहां से मिला टिकट....

अदिति सिंह को बीजेपी ने रायबरेली से चुनावी मैदान में उतारा है

लखनऊ:

भारतीय जनता पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्‍याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है. बगावत कर बीजेपी में आईं  कांग्रेस एमएलए अदिति सिंह को पार्टी ने रायबरेली से चुनावी मैदान में उतारा है जबकि हाल ही में इस्‍तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए पूर्व आईपीएस असीम अरुण कन्‍नौज से पार्टी प्रत्‍याशी होंगे. रिया शाक्‍य को बिधुना (ओरैया) से उतारा गयाा है, रिया के पिता ने हाल ही में सपा ज्‍वॉइन की है.इस सूची में पार्टी ने 85 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है, इनमें 15 महिलाएं हैं. इसके साथ ही भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 194 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने पहली सूची में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित 107 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी.

घोषित की गई सूची में हाथरस से अंजुला माहौर और सादाबाद से रामवीर उपाध्‍याय को प्रत्‍याशी बनाया गया है. इसी क्रम में सिरसागंज से हरिओम यादव व कासगंज से देवेंद्र सिंह लोधी को उम्‍मीदवार बनाया गया है. तिलहर से सलोना कुशवाह, ददरौल से मानवेंद्र सिंह, पलियाा से हरविंदर रोमी साहनी, लखीमपुर से योगेश वर्मा, हरगांव से सुरेश राही, महमूदाबाद से आशा मौर्य, छिबरामऊ से अर्चना पांडे, इटावा से सरिता भदौरिया, महाराजपुर से सतीश महाना और माधौगढ़ से मूलचंद्र निरंजन बीजेपी प्रत्‍याशी होंगे. ज्ञात हो कि भाजपा ने गोरखपुर शहर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को और कौशाम्बी जिले की सिराथू सीट से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की थी.

UP विधानसभा चुनाव: कैसे हुई आजम खान से रामपुर के नवाब की सियासी दुश्मनी?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com