जेपी नड्डा ने राहुल से पूछा सवाल, राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से डोनेशन क्यों मिला?

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मध्यप्रदेश जनसंवाद रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनके परिवार पर जोरदार हमला किया

जेपी नड्डा ने राहुल से पूछा सवाल, राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से डोनेशन क्यों मिला?

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की मध्यप्रदेश जनसंवाद रैली को संबोधित किया.

नई दिल्ली:

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनके परिवार पर तेज हमला किया. उन्होंने कहा कि सन 2017 में डोकलाम स्टैंडऑफ के समय राहुल गांधी चीनी राजदूत के साथ गुपचुप मुलाक़ात करते हैं और उनकी पार्टी देश को इस पर गुमराह करती है. इससे एकदम आगे बढ़ते हुए आज एक नई जानकारी सामने आई. राजीव गांधी फाउंडेशन को चीनी दूतावास से डोनेशन मिला था.

जेपी नड्डा ने गुरुवार को मध्यप्रदेश जनसंवाद रैली को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी से सवाल है कि 2008 में पार्टी ने चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ एमओयू किया, जिसमें राहुल गांधी ने हस्ताक्षर किए और सोनिया गांधी पीछे खड़ी थीं, पार्टी टू पार्टी रिश्ता क्यों बना? कांग्रेस पार्टी यह बताए कि मनमोहन सिंह की सरकार के 10 साल में ऐसे कितनी पार्टियों के साथ एमओयू साइन किए हैं?

उन्होंने कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन के लिए डोनर की सूची 2005-06 की है. इसमें चीन की एम्बेसी ने डोनेट किया, ऐसा साफ है. ऐसा क्यों हुआ, क्या जरूरत पड़ी है? इसमें कई उद्योगपतियों, पीएसयू के भी नाम हैं. क्या ये काफी नहीं था कि चीन एम्बेसी से भी रिश्वत ली गई.

उन्होंने कहा कि 2009-11 की रिपोर्ट में बाकी गतिविधियों के साथ-साथ भारत और चीन के बीच एफटीए उचित है, दोनों पक्षों के सहयोग में और संभव भी है. देश वासी इसे नोट करें. एक व्यापक एफटीए होना चाहिए जिसमें निवेश भी हो और सामानों और सेवाओं का आयात हो. 33 गुना व्यापार घाटा बढ़ गया इनके काल में.

नड्डा ने कहा कि चीन की एम्बेसी से रिश्वत ली गई. कांग्रेस पार्टी जवाब दे कि चीन के साथ इतना प्यार क्यों हुआ? देश जानना चाहता है कि राजीव गांधी फाउंडेशन को इतना पैसा किस बात के लिए दिया गया था और उन्होंने देश में क्या स्टडी की थी, ये भी देश जानना चाहता है. ये चाइना से फंड लेते हैं और उसके बाद वो स्टडी कराते हैं, जो देश के हित में नहीं, और ये उसके लिए वातावरण तैयार करते हैं.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि भ्रष्टाचार के बहुत रूप होते हैं, लोगों को अपने पक्ष में करने के बहुत से तरीके होते हैं. और आज चाइना के खिलाफ ऐसे खड़े हैं कि इनसे बराबर का कोई प्रहरी ही नहीं हो. एक परिवार की गलतियों के कारण 43 हजार स्क्वेयर किलोमीटर भूमि चली गई. उन्होंने कहा कि गलवान घाटी के विषय को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने कहा कि मोदी जी देश के लिए हम सब एक साथ खड़े हैं, आप आगे बढ़ों हम सभी साथ हैं. सिर्फ एक परिवार उस परिवार की अपनी नीयत और नीति ने प्रश्न खड़े करने शुरू किए.

जेपी नड्डा ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर को लेकर करोड़ों लोगों की आस्था थी लेकिन कांग्रेस ने इसमें अड़ंगा लगाया. दोबारा मोदी सरकार बनने के बाद सुप्रीम कोर्ट में प्रतिदिन सुनवाई हुई और सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि के पक्ष में फैसला सुनाया.


नड्डा ने कहा कि राजनीति में बोल्ड फैसले लेना और सही के साथ खड़े रहने के लिए हिम्मत चाहिए होती है और वो हिम्मत ज्योतिरादित्य सिंधिया जी ने दिखाई. उन्होंने स्पष्ट कहा कि कमलनाथ जी और राहुल गांधी ने जिस एंजेंडे को लेकर सरकार बनाई थी, उसे छोड़कर भ्रष्टाचार का एजेंडा पकड़ लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा कि जिस तरह से शिवराज जी ने बड़े कम समय में कोरोना के संक्रमण को सीमित किया ये तारीफ के काबिल है. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मध्यप्रदेश ने बहुत अच्छा काम किया है. मोदी जी के नेतृत्व में देश बहुत तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है और शिवराज जी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश भी बहुत तेजी से आगे बढ़ेगा.