लिंगायत संतों से अब भी संपर्क करने में लगे हैं BJP अध्यक्ष अमित शाह

लिंगायत समुदाय तक पहुंचने की भाजपा की कोशिशें जारी रखते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह यहां के सुत्तूर मठ में समुदाय के एक प्रमुख संत से मिले और कर्नाटक यात्रा का चौथा चरण शुरू किया.

लिंगायत संतों से अब भी संपर्क करने में लगे हैं BJP अध्यक्ष अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

खास बातें

  • लिंगायत संतों से अब भी संपर्क करने में लगे हैं शाह
  • अमित शाह सुत्तूर मठ में समुदाय के एक प्रमुख संत से मिले
  • संत से मिलने के बाद उन्होंने कर्नाटक यात्रा का चौथा चरण शुरू किया
मैसूर:

लिंगायत समुदाय तक पहुंचने की भाजपा की कोशिशें जारी रखते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह यहां के सुत्तूर मठ में समुदाय के एक प्रमुख संत से मिले और कर्नाटक यात्रा का चौथा चरण शुरू किया. शाह ने संत से मिलने के बाद ट्विटर पर लिखा, ‘‘ श्री सुत्तूर मठ के श्री शिवरात्रि देशीकेंद्र महास्वामीजी से मैसूरू में आर्शीवाद लिया.’’ शाह ने कहा कि संत ने दुनिया भर में भारतीय संस्कृति एवं परंपरा के मूल्यों का प्रसार करने के लिए महत्वपूर्ण कोशिशें की हैं.’’

यह भी पढ़ें: अमित शाह की दलितों के साथ बैठक में हंगामा, अनंत कुमार हेगड़े का विरोध कर रहे हैं दलित संगठन

उन्होंने यह भी कहा कि वह ग्रामीण कर्नाटक में गरीबों को शिक्षा मुहैया कराने में मठ की भूमिका की भी सराहना करते हैं. शाह पहले ही राज्य के तटीय, मलनाड, उत्तरी एवं मध्य क्षेत्रों का दौरा कर चुके हैं. उन्होंने अपने तीसरे चरण की यात्रा के तहत 26 मार्च को तुमकुरू में सिद्धगंगा मठ के 111 वर्षीय श्री शिवकुमार स्वामी से आर्शीवाद लिया था जो कि लिंगायत समुदाय के एक पूजनीय संत हैं. 

VIDEO: अमित शाह की रैली में हंगामा
लिंगायत संतों के साथ भाजपा अध्यक्ष की मुलाकात को लिंगायतों/ वीरशैवों तक पहुंचने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है, जो संख्या एवं राजनीति की दृष्टि से राज्य में ताकतवर हैं और भाजपा के लिए एक बड़ा मतदाता आधार हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com