बीजेपी सांसद और बॉलीवुड एक्टर परेश रावल ने शहाबुद्दीन की रिहाई को लेकर नीतीश कुमार पर किया हमला

बीजेपी सांसद और बॉलीवुड एक्टर परेश रावल ने शहाबुद्दीन की रिहाई को लेकर नीतीश कुमार पर किया हमला

मीडिया से बात करते बीजेपी सांसद परेश रावल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार के बाहुबली नेता और आरडेडी के पूर्व सासंद मोहम्मद शहाबुद्दीन को बेल और 11 साल बाद जेल से रिहाई के बाद से लगातार बिहार सरकार और राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर राज्य की बीजेपी के साथ-साथ कई राष्ट्रीय दलों के नेताओं ने भी हमले किए हैं.

ताजा हमला बीजेपी के सांसद और बॉलीवुड एक्टर परेश रावल की ओर से आया है. परेश रावल ने आरजेडी के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की रिहाई के लिए राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया है और सीधा निशाना नीतीश कुमार पर दागा है. एक ट्वीट के जरिए उन्होंने कहा, 'जिस राज्य के CM के लिये इशरत जहां बेटी के समान हो वहाँ शहाबुद्दीन का खुला घुमना तो आम बात है!'


उल्लेखनीय है कि आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के लिए कथित तौर पर काम करने वाली इशरत जहां का गुजरात में एनकाउंटर कर दिया गया था. इस एनकाउंटर को कुछ लोगों ने फर्जी करार दिया और कई सालों से इस मामले की जांच जारी है. देश की आईबी इशरत जहां को आतंकी बता चुकी है. सुप्रीम कोर्ट में भारत सरकार के हलफनामे में बदलाव की बात भी सामने आई. इस मामले में आरोप-प्रत्यारोप का दौर अभी भी जारी है.

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार पर यह आरोप लगा कि उन्होंने इशरत जहां को बिहार की बेटी कहा था. ये अलग बात है कि इसी साल फरवरी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार साफ कहा कि उन्होंने इशरत को कभी भी बिहार की बेटी नहीं कहा और सफाई दी कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया.

राज्य में वर्तमान में जेडीयू और लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी)  की गठबंधन सरकार है. आरोप है कि शहाबुद्दीन की रिहाई के लिए रास्ता आसान करने की नीयत से बिहार सरकार ने एक मामले में जांच समय पर पूरी नहीं की और न ही समय पर चार्जशीट दायर की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com