बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने दिया नफ़रत फैलाने वाला बयान, दो मामले दर्ज

बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने दिया नफ़रत फैलाने वाला बयान, दो मामले दर्ज

बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े (फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

उत्तर कन्नड़ ज़िला यानी कारवार इलाके से बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े के ख़िलाफ़ भड़काऊ बयान देकर धार्मिक भावनाओं को भड़काने के दो मामले दर्ज किये गए हैं। आईपीसी की धारा 153A, 295A और 502B के तहत ये मामले दर्ज हुए हैं।

दरअसल पिछले रविवार को भटकल के नज़दीक सिरसी में हेगड़े ने एक संवादाता सम्मेल्लन में कहा कि "दुनिया में जहां भी इस्लाम है वहां भय है। इसके खात्मे के लिए ज़रूरी है कि इस्लाम को मिटा दिया जाए।'' उन्होंने कहा कि आप मीडिया वाले इसे इसी तरह अगर चाहें तो चला सकते हैं कि मैंने ऐसा कहा है।"

अब प्रदेश बीजेपी हेगड़े के इस बयान से अपने आप को अलग थलग करने की कोशिश करती नज़र आ रही है। कर्नाटक विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष जगदीश शेट्टार ने कहा कि उन्होंने बयान सुना नहीं है लेकिन अखबारो में जो कुछ छपा है अगर वो सही है तो वो इससे सहमत नहीं हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर का कहना है कि इस मामले के सामने आने के बाद सभी पहलुओं पर विचार किया जा रहा है। जिसमें कानूनी पहलू भी शामिल हैं। परमेश्वर का कहना है कि हेगड़े का बयान संसदीय मर्यादा और प्रजातांत्रिक मूल्यों के खिलाफ है। हेगड़े फिलहाल संसद के बजट सत्र की वजह से दिल्ली में हैं।