अयोध्या में BJP नेताओं पर जमीन हड़पने के आरोपों की होगी जांच, योगी ने दिए आदेश

इस मामले पर कांग्रेस ने यह आरोप लगाया था कि बीजेपी के कई नेताओं और उत्तर प्रदेश शासन के कुछ अधिकारियों ने अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर के आसपास की जमीनों को औने-पौने दाम पर खरीदा है.

अयोध्या में BJP नेताओं पर जमीन हड़पने के आरोपों की होगी जांच, योगी ने दिए आदेश

अयोध्या में BJP नेताओं पर जमीन हड़पने के आरोपों की होगी जांच

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh) सरकार ने भाजपा नेताओं के रिश्तेदारों और सरकारी अधिकारियों द्वारा अयोध्या में आगामी राम मंदिर के पास कथित रूप से जमीन हड़पने की खबर आने के बाद जांच के आदेश दे दिए हैं.  एडीशनल चीफ सेक्रेटर (सूचना) नवनीत सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्व विभाग को मामले की गहन जांच करने का आदेश दिया है. 

बता दें कि कांग्रेस ने यह आरोप लगाया था कि बीजेपी के कई नेताओं और उत्तर प्रदेश शासन के कुछ अधिकारियों ने अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर के आसपास की जमीनों को औने-पौने दाम पर खरीदा है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi)ने इसी का जिक्र करते हुए कहा कि हिंदू सत्य के रास्ते पर चलता है, हिंदुत्ववादी धर्म की आड़ में लूटता है.

अयोध्या में भाजपा नेताओं ने ‘जमीन की लूट' की, प्रधानमंत्री जवाब दें और जांच कराएं: कांग्रेस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं कांग्रेस के पार्टी महासचिव और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले पर पीएम पर निशाना साधते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘चंदे की लूट' और ‘जमीन की लूट' पर जवाब देना चाहिए तथा पूरे प्रकरण की जांच करानी चाहिए.  सुरजेवाला ने आरोप लगाया था कि पहले मंदिर के नाम पर चंदे की लूट की गई और अब संपत्ति बनाने की लूट हो रही है. साफ है कि भाजपाई अब रामद्रोह कर रहे हैं. जमीन की सीधे लूट मची हुई है. एक तरफ आस्था का दीया जलाया गया और दूसरी तरफ भाजपा के लोगों द्वारा जमीन की लूट मचाई गई है.''