सुब्रमण्यम स्वामी ने आठ सत्‍यापित दस्तावेज़ राज्‍यसभा सचिवालय को दिए : मुख्‍तार अब्‍बास नकवी

सुब्रमण्यम स्वामी ने आठ सत्‍यापित दस्तावेज़ राज्‍यसभा सचिवालय को दिए : मुख्‍तार अब्‍बास नकवी

नई दिल्‍ली:

उप सभापति द्वारा दी गई समयसीमा के अनुरूप बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने आज 8 सत्‍पापित दस्‍तावेज राज्‍यसभा सचिवालय को दे दिए। संसदीय कार्य राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने यह जानकारी दी। इस पर कांग्रेस ने कहा है कि वे सोमवार को दस्‍तावेजों को देखेंगे और आगे की रूपरेखा तय करेंगे।

दरअसल, राज्यसभा के उप सभापति ने सुब्रमण्यम स्वामी से कहा है था कि वे 6 बजे तक सारे दस्तावेज़ों को सत्यापित करके सदन में रखें, नहीं तो उन्होंने बुधवार के भाषण में जो भी कहा है उसे सदन की कार्यवाही से निकाल दिया जाएगा। बुधवार को स्वामी ने अगुस्ता मामले को लेकर अपने भाषण में कई दस्तावेज़ों का ज़िक्र किया था, तब कांग्रेस ने मांग की थी कि वो इसको सत्यापित करें।

स्वामी ने कहा था कि 'कांग्रेस में तथ्यों को सहन करने में सक्षम नहीं है।' वहीं, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पलटवार करते हुए कहा कि 'झूठ बोलना सुब्रमण्यम स्वामी की प्रकृति में है।'

जयराम ने कहा था कि यूट्यूब पर भी उनका भाषण उपलब्ध है। ऐसे में सचिवालय को बयान जारी करना चाहिए कि इस सबका सत्यापन नहीं किया गया। इस पर डिप्टी चेयरमैन ने कहा कि छह बजे इस पर विचार करेंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com