यह ख़बर 14 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भाजपा ने नीतीश कुमार से कहा, संप्रग को हराने पर ध्यान केंद्रित करें

खास बातें

  • भाजपा ने नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने के लिए प्रमुख सहयोगी दल जदयू पर पलटवार किया। पार्टी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के खिलाफ सभी ‘निराधार निष्कर्ष’ को खारिज करते हुए कहा कि उसे संप्रग सरकार को हटाने के लिए राजग के ध्यान को कमजोर करने से बचना चाहिए।
नई दिल्ली:

भाजपा ने नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने के लिए प्रमुख सहयोगी दल जदयू पर पलटवार किया। पार्टी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के खिलाफ सभी ‘निराधार निष्कर्ष’ को खारिज करते हुए कहा कि उसे संप्रग सरकार को हटाने के लिए राजग के ध्यान को कमजोर करने से बचना चाहिए।

उसने मोदी का दृढ़ता से बचाव किया और उनके खिलाफ जदयू की टिप्पणियों को खारिज कर दिया। भाजपा ने यह भी कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राजग के सहयोगी दल पार्टी के मुख्यमंत्रियों पर अपनी ऊर्जा केंद्रित कर रहे हैं। पार्टी ने उन्हें सुझाव दिया कि उन्हें अपनी प्राथमिकता ठीक करनी चाहिए।

पार्टी प्रवक्ता निर्मला सीतारमण ने कहा, ‘हम नरेंद्र मोदी के खिलाफ सभी निराधार निष्कर्ष को खारिज करते हैं।’ उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सहयोगी दल अपनी उर्जा भाजपा के मुख्यमंत्रियों पर केंद्रित कर रहे हैं और संप्रग को बाहर करने की लड़ाई पर ध्यान कम दे रहे हैं।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जदयू नेता नीतीश कुमार का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि भाजपा उम्मीद करती है कि सहयोगी दल अपना ध्यान मुख्य रूप से संप्रग नीत ‘नकारी और भ्रष्ट’ सरकार को हटाने पर केंद्रित करेंगे जो देश को हर क्षेत्र में नीचे की ओर ले जा रही है। उन्होंने कहा, ‘भाजपा को उम्मीद है कि विपक्षी पार्टियां और सहयोगी दल अपना ध्यान मुख्य रूप से उसपर केंद्रित करेंगे। हालांकि, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वे अपनी उर्जा हमारे मुख्यमंत्रियों पर केंद्रित कर रहे हैं और संप्रग को हटाने पर ध्यान कम दे रहे हैं। भाजपा इस दिशा में अपने प्रतिबद्ध प्रयास जारी रखेगी।’