बंगाल में विधायक दल का नेता चुनने के लिए BJP ने रविशंकर प्रसाद और भूपेंद्र यादव को पर्यवेक्षक बनाया

बंगाल में पार्टी विधायक दल के नेता के चुनाव  के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव को जिम्मेदारी दी गई है. 

बंगाल में विधायक दल का नेता चुनने के लिए BJP ने रविशंकर प्रसाद और भूपेंद्र यादव को पर्यवेक्षक बनाया

West Bengal Assembly Election 2021: दो पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की गई (प्रतीकात्मक)

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में बीजेपी विधायक दल का नेता (BJP Legislature Party leader in Bengal) चुनने के लिए पार्टी ने पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव प्रभारी होंगे. पार्टी की ओर से राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने शनिवार को एक बयान जारी किया है. इसमें कहा गया है कि बीजेपी संसदीय बोर्ड ने पश्चिम बंगाल में पार्टी के विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक की नियुक्ति की है. बंगाल में पार्टी विधायक दल के नेता के चुनाव  के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव को जिम्मेदारी दी गई है. 


गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने 292 सीट में से 212 सीट जीतीं हैं. बीजेपी को 77 सीटें मिली हैं. राज्य में मार्च और अप्रैल में आठ चरण में मतदान हुआ था. रविवार को शुरू हुई मतगणना अभी जारी है. ममता बनर्जी ने लगातार दूसरी बार राज्य विधानसभा में दो तिहाई बहुमत से पार्टी को जीत दिलाई है. एक सीट लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन में शामिल इंडियन सेकुलर फ्रंट ने जीती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बीजेपी बंगाल में इस बार 2019 के लोकसभा चुनाव से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद लगाए बैठे थी, लेकिन वह 100 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई. ममता बनर्जी ने तीसरी बार बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. हालांकि नंदीग्राम की प्रतिष्ठापूर्ण लड़ाई में शुभेन्दु अधिकारी ने ममता बनर्जी को हराया है.