यूपी के मंत्री बोले- हिंदू मुस्लिम दंगों में नेता क्यों नहीं मरते? अब कोई भी नेता भड़काए तो उसे ही आग लगा दो

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर ने नेताओं पर दंगे भड़काने का आरोप लगाते हुए कहा कि आज तक कोई भी नेता इनमें क्यों नहीं मरा. अगर कोई दंगा भड़काए तो उसे ही आग लगा दो.

यूपी के मंत्री बोले- हिंदू मुस्लिम दंगों में नेता क्यों नहीं मरते? अब कोई भी नेता भड़काए तो उसे ही आग लगा दो

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर.

खास बातें

  • यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री का बयान
  • नेताओं पर लगाया दंगे भड़काने का आरोप
  • पूछा- दंगों में नेता क्यों नहीं मरते
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्रीओपी राजभर (OP Rajbhar) ने इस बार हिंदू-मुसलमान दंगों पर बयान दिया है. उन्होंने नेताओं पर दंगे भड़काने का आरोप लगाते हुए कहा कि आज तक कोई भी नेता इनमें क्यों नहीं मरा. अगर कोई दंगा भड़काए तो उसे ही आग लगा दो. राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party)भाजपा (Bharatiya Janata Party)का सहयोगी दल है. हालांकि, राजभर अपनी सहयोगी पार्टी भाजपा पर भी निशाना साधने से नहीं चूकते.

ओपी राजभर ने कहा, 'हिंदू-मुसलमानों के दंगों में एक भी बड़ा नेता मरा क्या? नेता क्यों नहीं मरता? जो नेता तुम्हें हिंदू-मुसलमान के नाम पर लड़ाने जाता है, दंगा कराने जाता है, ऐसे नेता को भी आग लगा दो, ताकि वो समझ जाए कि हम दूसरे को नहीं जलाने देंगे.' इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'ये हिंदू-मुसलमान में बांटते हैं. अरे बांटने वाले लोगों जरा सोचो भारत का संविधान कहता है कि जो भारत का वोटर हो गया वो भारत का नागरिक हो गया, आप उसको नहीं निकाल सकते.'

लोकसभा चुनाव से पहले एक और पार्टी ने BJP को दी NDA छोड़ने की धमकी, कहा- अल्टीमेटम के 12 दिन बीत चुके हैं

हालही उन्होंने भाजपा (BJP)कोएनडीए (NDA) का साथ छोड़ने की धमकी फिर दी थी. ओम प्रकाश राजभर (OP Rajbhar)ने शनिवार को कहा था कि अगर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party)गठबंधन नहीं चाहती है तो उनकी पार्टी एनडीए से अलग हो जाएगी. राजभर ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा था कि वह भाजपा को 100 दिनों का समय दिया है, ताकि वह फैसला कर सके कि उसे मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ना है या नहीं. 

'प्रधानमंत्री आवास योजना' के तहत अयोध्या में भगवान राम को भी मिले घर, BJP सांसद ने पत्र लिख की मांग

उन्होंने कहा था कि अगर उन्हें दिए गए समय के भीतर कोई जवाब नहीं मिलता है तो उनकी पार्टी सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा, 'हम लोग भाजपा के साथ हैं. अगर भाजपा हमें साथ रखना चाहती है तो हम उनके साथ रहेंगे. अगर वे हाथ नहीं रखना चाहते तो हम उन्हें पहले ही 100 दिन दे चुके हैं. इनमें से 12 दिन बीत चुके हैं. 100 दिनों में जवाब नहीं मिला तो हम सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे.' 

योगी सरकार के मंत्री बोले- बुलंदशहर हिंसा BJP की साजिश, 2019 में वोट बैंक के चक्कर में करवा रही

ओमप्रकाश राजभर ने तीन जनवरी को भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को चेतावनी दी थी. उन्होंने दो टूक कहा था कि अगर प्रदेश में ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण नहीं दिया गया तो उनकी पार्टी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से अलग हो जाएगी. 

(इनपुट- एएनआई)

योगी सरकार के मंत्री बोले- शहरों का नाम बदलने की जगह शिक्षा-स्वास्थ पर पैसे खर्च होते तो बदलाव आता

VIDEO- यूपी सरकार के मंत्री बोले- शहरों के बदले अपने मुस्लिम नेताओं का नाम बदले बीजेपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com