विज्ञापन
This Article is From Dec 26, 2015

बिहार : दरभंगा में दो इंजीनियरों की गोली मारकर हत्‍या, मांगी गई थी रंगदारी

बिहार : दरभंगा में दो इंजीनियरों की गोली मारकर हत्‍या, मांगी गई थी रंगदारी
अज्ञात हमलावरों ने दोनों इंजीनियरों को गोली मारी
दरभंगा: बिहार के दरभंगा में एक सड़क निर्माण कंपनी के दो इंजीनियर्स की गोली मार कर हत्या कर दी गई है। एक हफ़्ते पहले ही इन इंजीनियर्स से रंगदारी मांगी गई थी।

मामला दरभंगा जिले के बहेड़ी पुलिस थाने के अंतर्गत शिवरामपुर गांव का है। मारे गए दोनों इंजीनियरों के शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल भेज दिया गया है।

रंगदारी की मांग के बाद कंपनी ने पुलिस को सूचना भी दी गई थी। शुक्रवार शाम तक कंपनी के ऑफिस के आगे पुलिस बल तैनात था जिसे शुक्रवार शाम ही हटा लिया गया। हालांकि कि पुलिस को वहां से हटाने की वजह का पता नहीं चल सका है। पुलिस के हटाए जाने के अगले ही दिन अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया जिससे पता चलता है कि उनके हौसले कितने बुलंद हैं। वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

इस  मुद्दे पर‍ बिहार सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया फिलहाल नहीं मिली है।

पुलिस उपाधीक्षक दिलनवाज खान ने बताया कि दरभंगा-कुशेश्वर स्थान उच्च पथ पर शिवम चौक के समीप दो मोटरसाइकिल पर सवार अपराधियों द्वारा की गयी गयी अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें निजी कंपनी मेसर्स बीएससीसीएनसी के दो अभियंताओं ब्रजेश कुमार और मुकेश कुमार की मौत हो गयी।

उन्होंने बताया कि गोलीबारी के बाद इन दोनों अभियंताओं को दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाने पर वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत लाया हुआ घोषित कर दिया।

खान ने लेवी (अवैध राशि वसूली) की मांग को पूरा नहीं किए जाने से दोनों अभियंताओं की हत्या किए जाने की आशंका व्यक्त करते हुए बताया कि मामले की छानबीन जारी है।

उन्होंने बताया कि अज्ञात अपराधियों द्वारा रंगदारी के तौर पर राशि मांग किए जाने की शिकायत उक्त निजी कंपनी द्वारा पांच दिनों पूर्व किए जाने पर निर्माण स्थल पर पुलिस की तैनाती कर दी गयी थी।

पुलिस अधीक्षक ए.के. सत्यार्थी ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उपाधीक्षक द्वारा छापेमारी की जा रही है। सत्यार्थी घटनास्थल पर कैंप किए हुए हैं।

(इनपुट भाषा से...)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
बिहार : दरभंगा में दो इंजीनियरों की गोली मारकर हत्‍या, मांगी गई थी रंगदारी
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com