यह ख़बर 19 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बिहार में राज्यसभा सीट के लिए चुनाव, लालू करेंगे जेडीयू का समर्थन

पटना:

बिहार में राज्यसभा की सीटों के लिए आज चुनाव होना है, हालांकि इससे पहले मुश्किल में फंसी जेडीयू के लिए आरजेडी की तरफ से राहत भरी खबर आई।

आरजेडी ने दोनों सीटों पर जेडीयू के उम्मीदवारों को समर्थन करने का ऐलान किया है। आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने समर्थन का ऐलान करते हुए कहा कि वह बीजेपी को हराने के लिए जेडीयू के उम्मीदवारों के समर्थन के लिए तैयार हैं।
 
इन चुनावों में पवन वर्मा और गुलाम रसूल बलियावी जेडीयू के उम्मीदवार हैं हालांकि कुछ बागी विधायकों ने दो निर्दलीय उम्मीदवार अनिल शर्मा और साबिर अली को मैदान में उतारा है, जिन्हें बीजेपी का समर्थन हासिल है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अभी 232 विधायकों वाली बिहार विधानसभा में जेडीयू के 117, बीजेपी के 84, आरजेडी के 21, कांग्रेस के चार, सीपीआई के एक और पांच निर्दलीय विधायक हैं। इसके अलावा 11 सीटें खाली हैं।
 
बिहार में राज्यसभा चुनाव के सियासी ड्रामे का क्या नतीजा होगा यह तो वोटों की गिनती के बाद ही पता चलेगा। इस बीच जोर-तोड़ की राजनीति यहां तेज है।
 
बिहार के साथ ही अरुणाचल प्रदेश में राज्यसभा की एक मात्र सीट के लिए आज चुनाव होगा, जिससे दो उम्मीदवार मैदान में हैं। आज ही वोटों की गिनती भी की जाएगी।