शर्मनाक : बिहार पुलिस ने शव को रस्सी से बांधकर काफी दूर तक घसीटा

शर्मनाक : बिहार पुलिस ने शव को रस्सी से बांधकर काफी दूर तक घसीटा

शव को पुलिसवालों ने घसीटा....

खास बातें

  • शव को घसीटकर काफी दूर तक ले गए
  • मामले में दो पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया है
  • पूरी घटना कैमरे में कैद हुई है
वैशाली:

बिहार के वैशाली में एक इंसानियत पर सवाल खड़े करने वाली घटना सामने आई है. यहां पुलिस ने एक शव के गले में रस्सी बांधकर काफी दूर तक खींचा. जिस दौरान यह वाकया हुआ उस दौरान वहां बड़ी तादाद में आम लोग भी मौजूद थे. लोगों के विरोध के बाद ही पुलिस ने यह कार्य रोका.  इस शव को गंगा नदी में कुछ गांव वालों ने देखा था. सूचना देने के 2 घंटे बाद पहुंची पुलिस ने शव को नदी से बाहर निकाला.

देखिए इस दर्दनाक घटना से जुड़ा वीडियो

एम्बुलेंस और किसी अन्य कर्मचारी के न होने की सूरत में पुलिसवालों ने शव के गले में फंदा डालकर नदी किनारे से लेकर गाड़ी तक कई मीटर शव को घसीटते हुए ले गए.

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि जब पुलिसवाले शव को घसीट रहे थे तो वहां काफी संख्या में लोग मौजूद थे.यह वीडियो सामने आने के बाद दो पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया है.

वैशाली में पुलिस द्वारा शव के साथ ऐसे व्यवहार की यह कोई पहली घटना नहीं है. इसी जिले में कुछ साल पहले कई पुलिसवालों पर कार्रवाई की गई थी, जिसमें उन पर भीड़ द्वारा मारे 10 लोगों के शवों को नदी में फेंकने का आरोप लगा था, जबकि पुलिसवालों ने इन शवों के अंतिम संस्कार का दावा किया था.

पिछले ही महीने एंबुलेंस न मिलने की वजह से ओडिशा में एक शख्स के अपनी पत्नी के शव को कंधे पर रखकर कई किलोमीटर पैदल चलने की खबर आई थी. इस घटना ने देश को शर्मसार कर दिया था. दाना मांझी के मुताबिक एम्बुलेंस ने शव को गांव तक ले जाने के लिए मना कर दिया गया था, इसलिए उन्होंने पत्नी के शव को पैदल ही ले जाने का फैसला किया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com