बिहार : पाकिस्तानी लड़की को बना दिया 'स्वच्छ जमुई, स्वस्थ जमुई' अभियान का ब्रांड अंबेसडर

जमुई जिले में स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए आयोजित "स्वच्छ जमुई, स्वस्थ जमुई" अभियान के बुकलेट पर पाकिस्तानी लड़की को 'ब्रांड अंबेसडर' के तौर पर छाप दिया गया.

बिहार : पाकिस्तानी लड़की को बना दिया 'स्वच्छ जमुई, स्वस्थ जमुई' अभियान का ब्रांड अंबेसडर

बिहार में "स्वच्छ जमुई, स्वस्थ जमुई" अभियान के बुकलेट पर पाकिस्तानी लड़की को 'ब्रांड अंबेसडर' के तौर पर छाप दिया गया.

खास बातें

  • बिहार में सामने आया चौंकाने वाला मामला
  • पाकिस्तानी लड़की को बना दिया ब्रांड अंबेसडर
  • मामले की जांच के आदेश
जमुई (बिहार):

बिहार में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है और इसके बाद विवाद शुरू हो गया है. राजधानी पटना से करीब 150 किलोमीटर दूर स्थित जमुई जिले में स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए आयोजित "स्वच्छ जमुई, स्वस्थ जमुई" अभियान के बुकलेट पर पाकिस्तानी लड़की को 'ब्रांड अंबेसडर' के तौर पर छाप दिया गया. बुकलेट पर छपी तस्वीर में लड़की हाथ में पाकिस्तानी झंडा लिए हुए  मुस्कराती नजर आ रही है. मामला प्रकाश में आने के बाद विवाद शुरू हो गया.

यह भी पढ़ें : तनाव के बाद जमुई, भागलपुर और कटिहार में पटरी पर लौट रही जिंदगी

मामला शुक्रवार को सामने आया. छानबीन पर पता चला कि, जिस लड़की को बुकलेट पर छापा गया है वह पाकिस्तान में यूनिसेफ का चेहरा है और उसे शिक्षा के प्रति जागरूकता के लिए प्रमोट किया जा रहा है. गौरतलब है कि, बुकलेट को पटना के सुप्रभ इंटरप्राइजेज प्रिंटिंग प्रेस में प्रिंट किया गया है. उनका कहना है कि, जिला प्रशासन की मंजूरी के बाद ही बुकलेट पर तस्वीर छापी गई. अब करीब 5,000 बुकलेट पर गलत तस्वीर छपने के इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं. 

यह भी पढ़ें : बैंक में बिना खाता खोले ही ग्रामीणों के घर पहुंच गए ATM कार्ड, अब होगी जांच


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com