यह ख़बर 24 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बिहार मिड डे मील हादसा : आरोपी प्रिंसिपल मीना देवी गिरफ्तार

खास बातें

  • बिहार के सारण जिला के मशरख प्रखंड में धरमसाती गंडामन गांव के प्राथमिक विद्यालय में विषाक्त मध्याहन भोजन से 23 बच्चों की मौत की घटना के आठ दिनों के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी स्कूल की निलंबित शिक्षिका मीना देवी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया।
पटना:

बिहार के सारण जिला के मशरख प्रखंड में धरमसाती गंडामन गांव के प्राथमिक विद्यालय में विषाक्त मध्याहन भोजन से 23 बच्चों की मौत की घटना के आठ दिनों के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी स्कूल की निलंबित शिक्षिका मीना देवी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

इस घटना की जांच के लिए गठित एसआईटी टीम का नेतृत्व कर रहे सारण जिला के पुलिस अधीक्षक सुजीत कुमार ने बताया कि मीना देवी को छपरा शहर से गिरफ्तार किया गया है।

इससे पूर्व पटना में अपने आवास पर आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि इस घटना की अहम आरोपी पुलिस हिरासत में है और उससे पूछताछ की जा रही है।

मीना देवी के आत्मसमर्पण किए जाने की चर्चा पर मुख्यमंत्री के साथ वहां मौजूद पुलिस महानिदेशक अभयानंद ने स्पष्ट किया कि उन्हें गिरफ्तार किया गया है, उन्होंने आत्मसमर्पण नहीं किया है।

इस मामले में मीना देवी सहित अन्य के खिलाफ मशरख थाना में भादंवि की धारा 302 और 120-बी के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

गिरफ्तारी के पूर्व निलंबित शिक्षिका मीना देवी ने अपने वकील भोला राय के माध्यम से सारण जिला मुख्यालय छपरा की स्थानीय न्यायालय में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में अग्रिम जमानत को लेकर आज एक याचिका दाखिल की थी, जिस पर कल सुनवाई होनी थी।

इससे पूर्व आज दिन में पुलिस द्वारा कुर्की जब्ती के लिए धरमसाती गंडामन गांव स्थित फरार चल रही मीना देवी के घर पर इश्तहार चिपकाया गया था।

इश्तहार में आरोपी से पुलिस के समक्ष शीघ्र उपस्थित होने कहा गया था और ऐसा नहीं करने पर उनके घर की कुर्की जब्ती की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

इससे पूर्व पुलिस को स्कूल की प्रिंसिपल मीना देवी के घर से कीटनाशक के पांच खाली पैकेट मिले थे। इस कीटनाश का नाम है फ्यूराडोल।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)