विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 30, 2019

TOP 5 STORIES: Bihar Intermediate Result 2019 जारी और अमित शाह ने भरा नामांकन

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन से पहले एक रोड शो का आयोजन किया गया और इसके बाद एनडीए के नेताओं ने वहां आए लोगों को संबोधित किया.

Read Time: 9 mins
TOP 5 STORIES: Bihar Intermediate Result 2019 जारी और अमित शाह ने भरा नामांकन
अमित शाह ने भरा नामांकन
नई दिल्ली:

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट (Bihar Board Result) घोषित हो चुके हैं. 12वीं के आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस स्ट्रीम के सभी छात्र बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट्स पर अपने नतीजे चेक करें. इस बार साल 2018 से बेहतर नतीजे आए हैं. कुल 79.76 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए. वहीं, समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है. इसमें गोरखपुर और कानपुर सीट पर पार्टी ने प्रत्याशी उतारे हैं. खास बात यह है कि निषाद पार्टी (Nishad Party) को भाजपा के साथ जाता देख सपा ने बड़ा दांव चला है और गोरखपुर से रामभुआल निषाद ( Ram Bhuwal Nishad) को टिकट दिया है. उधर, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन से पहले एक रोड शो का आयोजन किया गया और इसके बाद एनडीए के नेताओं ने वहां आए लोगों को संबोधित किया. अपने भाषण में  अमित शाह ने कहा कि आज गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी के रूप में नांमाकन करने जा रहा हूं. वहीं, भारतीय रेलवे द्वारा आचार संहिता के उल्लघंन के मामले पर बिहार की बेगूसराय (Begusarai) सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई (CPI) उम्मीदवार कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने मोदी सरकार को घेरा है. उधर, लोकसभा चुनावों में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे पीएम मोदी आज अरुणाचल प्रदेश और असम पहुंचे. असम के डिब्रूगढ़ में रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र की सरकार विकास के काम में लगी हुई है. लेकिन कांग्रेस चौकीदार से नफरत की बात करती हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को चौकीदार से तो नफरत है ही साथ चायवालों से भी नफरत करते हैं.


1. Bihar Intermediate Result 2019: बिहार बोर्ड इंटर के नतीजे घोषित, 79.76 प्रतिशत छात्र हुए पास

afshh4q

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट (Bihar Board Result) घोषित हो चुके हैं. 12वीं के आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस स्ट्रीम के सभी छात्र बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट्स पर अपने नतीजे चेक करें. इस बार साल 2018 से बेहतर नतीजे आए हैं. कुल 79.76 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए. आर्ट्स स्ट्रीम में 76.53 प्रतिशत छात्र-छात्राएं पास हुए. कॉमर्स में 93.02 छात्र पास हुए और साइंस स्ट्रीम में 81.20 प्रतिशत छात्र-छात्राएं पास हुए. बोर्ड के रिजल्ट (Bihar Board Intermediate Result 2019) की घोषणा बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर और शिक्षा सचिव शिक्षा सचिव आर के महाजन (Bihar board 12th Result) ने की. बता दें, बिहार बोर्ड (BSEB) देश का पहला ऐसा बोर्ड बन गया है जिसने मार्च में ही 12वीं के रिजल्ट (12th Result) जारी कर दिए. एग्ज़ाम खत्म होने के बाद मात्र 44 दिनों में ही रिजल्ट जारी कर दिए. 

2. योगी के गढ़ में उन्हीं को मात देने वाली निषाद पार्टी को BJP के साथ जाता देख सपा ने चली ये चाल

di4kudpg

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है. इसमें गोरखपुर और कानपुर सीट पर पार्टी ने प्रत्याशी उतारे हैं. खास बात यह है कि निषाद पार्टी (Nishad Party) को भाजपा के साथ जाता देख सपा ने बड़ा दांव चला है और गोरखपुर से रामभुआल निषाद ( Ram Bhuwal Nishad) को टिकट दिया है. रामभुआल निषाद को सपा में निषाद समुदाय के चेहरे के तौर पर देखा जाता है. माना जा रहा है कि निषाद पार्टी (Nishad Party) के नेता संजय निषाद को बीजेपी से हाथ मिलाते देख सपा को निषाद समुदाय के वोटों के खिसकने का खतरा नजर आ रहा था. इसी वजह से पार्टी ने इसकी काट के तौर पर गोरखपुर से रामभुआल निषाद को मैदान में उतारा है. 


3. नामांकन के दौरान अमित शाह बोले, गांधीनगर से चुनाव लड़ना मेरा सौभाग्य

rip2m348

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन से पहले एक रोड शो का आयोजन किया गया और इसके बाद एनडीए के नेताओं ने वहां आए लोगों को संबोधित किया. अपने भाषण में  अमित शाह ने कहा कि आज गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी के रूप में नांमाकन करने जा रहा हूं. मुझे आज 1982 के दिन याद आ रहे हैं. जब मैं यहां के एक छोटे से बूथ का बूथ अध्यक्ष था. उन्होंने कहा कि गांधीनगर से लालकृष्ण आडवाणी, अटल बिहारी वाजपेयी सांसद रहे. मेरा सौभाग्य है कि भाजपा मुझे यहीं से सांसद बनाने जा रही है. भाजपा एक विचारधारा की पार्टी है. दीनदयाल जी के अंत्योदय के सिद्धांत पर आगे बढ़ने वाली पार्टी है. विपक्ष पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि आज देश के सामने सवाल है कि देश को सुरक्षा कौन दे सकता है. देश को सुरक्षा सिर्फ नरेन्द्र मोदी और एनडीए की सरकार दे सकती है. शाह के अलावा राजनाथ सिंह ने विपक्ष पर करारा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में भारत ने विश्व में अपना नाम ऊंचा किया है. उन्होंने कहा कि पूरा विश्वास है गुजरात की जनता अमित शाह को जीत दिलाकर रहेगी. राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हैं. राहुल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि चौकीदार प्योर है, उनका फिर से प्रधानमंत्री बनना श्योर है. वह हर समस्या का क्योर हैं. 

4. 'मैं भी चौकीदार' लिखे कप में रेलवे ने परोसी चाय, तो कन्हैया कुमार बोले- अब बस रेलवे की पटरियां और बची हैं

8f43j0cg

भारतीय रेलवे द्वारा आचार संहिता के उल्लघंन के मामले पर बिहार की बेगूसराय (Begusarai) सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई (CPI) उम्मीदवार कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने मोदी सरकार को घेरा है. मोदी सरकार पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने लिखा, 'चाय के कप को भी नहीं छोड़ा. वैसे अपना प्रचार तो ये नीति आयोग से भी करा लेते हैं. प्रचार के लिए अब बस रेल की पटरियों और बादलों पर 'चौकीदार' लिखवाना बचा है. काम ज़ीरो, प्रचार का खर्चा पचहत्तर रुपैया'. आपको बता दें कि रेलवे (Indian Railway) शुक्रवार को उस समय आचार संहिता के उल्लंघन के आरोपों में घिर गया जब यात्रियों नेकहा कि उन्हें जिन पेपर कपों (Tea Cups) में चाय दी गई उस पर 'मैं भी चौकीदार' (Main Bhi Chowkidar) लिखा था. काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस (Shatabdi Express) में यात्रा कर रहे एक यात्री द्वारा पेपर कप की तस्वीर के साथ किया गया ट्वीट वायरल होने पर रेलवे ने कहा कि उसने कप हटा लिए हैं और ठेकेदार को दंडित किया है. ऐसा दावा किया गया कि इन कपों में दो बार चाय दी गई. कप पर विज्ञापन एनजीओ 'संकल्प फाउंडेशन' ने दिया था.

5. असम में बोले पीएम मोदी: चाय वालों का दर्द सिर्फ एक चायवाला ही समझ सकता है

tc6a1fv
लोकसभा चुनावों में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे पीएम मोदी आज अरुणाचल प्रदेश और असम पहुंचे. असम के डिब्रूगढ़ में रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र की सरकार विकास के काम में लगी हुई है. लेकिन कांग्रेस चौकीदार से नफरत की बात करती हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को चौकीदार से तो नफरत है ही साथ चायवालों से भी नफरत करते हैं. यही वजह है कि चाय के कारोबार से जुड़े हुए लोग 70 सालों से उपेक्षा के शिकार हैं. पीएम मोदी ने कहा कि चाय वालों का दर्द एक चाय वाला ही समझ सकता है.  इस दौरान उन्होंने किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि चाय वालों के खाते में हर साल 6 हजार रुपये डाले जा रहे हैं जो उनसे कोई नहीं छीन सकता.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Loksabha Speaker Election Live: लोकसभा स्पीकर पर शक्ति परीक्षण कुछ ही देर में, राहुल ने की ममता से बात, देखें अपडेट्स
TOP 5 STORIES: Bihar Intermediate Result 2019 जारी और अमित शाह ने भरा नामांकन
YSR कांग्रेस का दफ्तर ध्वस्त किए जाने पर छिड़ी सियासी जंग, इन कारणों से हुई कार्रवाई
Next Article
YSR कांग्रेस का दफ्तर ध्वस्त किए जाने पर छिड़ी सियासी जंग, इन कारणों से हुई कार्रवाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;