विज्ञापन
This Article is From Apr 12, 2020

Coronavirus: बिहार में मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में 447 डॉक्टर नदारद मिले, नोटिस जारी

Bihar Coronavirus: सरकारी मेडिकल कॉलेजों और ज़िला व प्राथमिक स्तर के अस्पतालों में सभी स्वास्थ्य कर्मियों की दैनिक मॉनिटरिंग के दौरान पता चला

Coronavirus: बिहार में मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में 447 डॉक्टर नदारद मिले, नोटिस जारी
प्रतीकात्मक फोटो.
पटना:

Bihar Coronavirus: बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर इन दिनों सरकारी मेडिकल कॉलेजों और अन्य ज़िला और प्राथमिक स्तर के अस्पतालों में हर दिन सभी स्वास्थ्य कर्मियों की मॉनिटरिंग होती है. इस दौरान राज्य के नौ मेडिकल कॉलेजों में 232 डॉक्टर और अन्य जगह जैसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर पदस्थ 215 डॉक्टर नदारद पाए गए. अब इन 447 डॉक्टरों को कारण बताओ नोटिस जारी करके इस अनुपस्थिति का कारण पूछा गया है.

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं. बिहार (Coronavirus in Bihar) की बात करें तो यहां शनिवार को तीन नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 64 हो गई है. राज्य के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट किया, 'एक दिन का दूसरा अपडेट. तीन नए मामले सामने आने के बाद बिहार में संक्रमितों की संख्या 64 हो गई है. नवादा की रहने वाली 16 साल की लड़की और बेगूसराय निवासी 40 और 63 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाए गए. ये लोग कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए थे. संक्रमितों का पता लगा लिया गया है.'

संजय कुमार ने तीनों संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन करने के आदेश दिए हैं. कोरोना जांच के लिए सभी के सैंपल लिए जाएंगे. बता दें कि बिहार में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सीवान जिले से सामने आए हैं. यहां 25 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, इनमें से 23 एक ही परिवार के हैं. बताया जा रहा है कि ओमान से लौटे एक कोरोना संक्रमित शख्स के संपर्क में आने से यह बीमारी अन्य लोगों में भी फैल गई.

दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक एक लाख से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में 17 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं. भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 7529 हो गई है. भारत में कोविड-19 (COVID-19) से अब तक 273 लोगों की मौत हो चुकी है और कोरोना संक्रमण के 8,356 मामले सामने आए हैं. देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं. केंद्र सरकार ने इससे बचाव के चलते ही देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है. 14 अप्रैल को यह लॉकडाउन खत्म हो रहा है. ओडिशा और पंजाब समेत कई राज्यों ने लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी है. दोनों राज्यों में अब 30 अप्रैल तक लॉकडाउन प्रभावी रहेगा. अन्य राज्य सरकारें भी इसे बढ़ाने पर विचार कर रही हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
Coronavirus: बिहार में मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में 447 डॉक्टर नदारद मिले, नोटिस जारी
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com