बिहार में घुसपैठियों पर योगी से भिड़े नीतीश, बोले-'किसी में दम नहीं जो हमारे लोगों को देश से बाहर कर दे'

Bihar Assembly Elections 2020: तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के दौरान मुस्लिम बहुल किशनगंज में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नीतीश ने ये बात कही. उनका इशारा नागरिकता संशोधन कानून की तरफ था.

पटना:

बिहार विधान सभा चुनावों (Bihar Assembly Elections) के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और उनके सहयोगी भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ के बयानों ने सत्तारूढ़ गठबंधन में दरार की पोल फिर से खोल दी है. बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा है कि किसी में इतना दम नहीं है कि वो हमारे लोगों को देश से बाहर कर दे. उसी दिन योगी आदित्यनाथ ने एक चुनावी सभा में बांग्लादेशी घुसपैठियों को देश से बाहर फेंकने की बात कही थी.

तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के दौरान किशनगंज में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नीतीश ने ये बात कही, जहां मुसलमानों की अच्छी खासी आबादी है. मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिये उनकी सरकार द्वारा किये गए कार्यों का भी उल्लेख किया. उनका इशारा नागरिकता संशोधन कानून की तरफ था. उन्होंने कहा कि सबको साथ लेकर चलना ही हमारा धर्म है. उन्होंने भाषण के एक अंश का वीडियो क्लिप साझा करते हुए ट्वीट किया है, "सब को साथ ले कर चलना ही हमारा धर्म है.. यही हमारी संस्कृति है.. सब साथ चलेंगे तो बिहार आगे बढ़ेगा.." 

— Nitish Kumar (@NitishKumar) November 4, 2020

वीडियो क्लिप में नीतीश कह रहे हैं, "ये कौन दुष्प्रचार करता रहता है, फालतू बात करते रहता है. कौन किसको देश सेबाहर करेगा? ऐसा इस देश में किसी में दम नहीं है कि हमारे लोगों को, सब हिन्दुस्तान के हैं, सब भारत के हैं, कौन इसको बाहर करेगा साहब?  ये सब कैसी बात करते रहते हैं यू हीं. जब से आपने मौका दिया है, हमने तो समाज में प्रेम का, भाईचारे का, सद्भावना का माहौल पैदा किया है. सबको एकजुट करने की हमने कोशिश की है. कुछ लोग चाहते हैं समाज में झगड़ा चलता रहे. कोई काम करने की जरूरत नहीं है. और हम तो काम करते रहते हैं. और हमारा मकसद यही है कि जब सबलोग प्रेम से भाईचारे से सद्भावना के साथ रहेंगे, तभी समाज आगे बढ़ेगा. लोग आगे बढ़ेंगे, तरक्की करेंगे."

Bihar Elections: रोजगार-कोरोना मुद्दे पर राहुल गांधी ने पीएम और CM नीतीश कुमार पर साधा निशाना..


हालांकि, नीतीश कुमार ने अपने भाषण में किसी का नाम नहीं लिया लेकिन माना जाता है कि उन्होंने ये बातें यूपी सीएम के बयान के काट के तौर पर कही हैं, जो बिहार में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन के लिए प्रचार कर रहे हैं. योगी ने भी अपनी सभाओं में नीतीश के कामकाज का एकबार भी जिक्र नहीं किया. योगी कल कटिहार में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, तब उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून के बारे में बात करते हुए कहा था कि बांग्लादेश और पाकिस्तान से आए घुसपैठियों को बाहर निकालकर फेंक दिया जाएगा.

वीडियो: बिहार का दंगल: योगी के भाषण से क्यों गायब रही नीतीश कुमार के काम की चर्चा?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com