बिहार चुनाव: RJD के दिवंगत नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के बेटे सत्यप्रकाश JDU में शामिल

इस मौके पर सत्यप्रकाश सिंह ने कहा, "मेरी कोशिश होगी कि पिताजी के बचे हुए कामों को पूरा करूं." उन्होंने कहा कि पिताजी के असामयिक निधन की वजह से उन्हें राजनीति में आना पड़ा है.

बिहार चुनाव: RJD के दिवंगत नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के बेटे सत्यप्रकाश JDU में शामिल

सत्य प्रकाश को पार्टी में शामिल कराने के लिए जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह मौजूद थे.

खास बातें

  • RJD के दिवंगत नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के बेटे JDU में शामिल
  • सत्य प्रकाश महनार से लड़ सकते हैं विधान सभा चुनाव
  • राजद ने महनार से रामा सिंह की पत्नी को दिया है सिंबल
पटना:

बिहार चुनाव (Bihar Assembly Election) के बीच राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janta Dal) के दिवंगत नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के पुत्र सत्य प्रकाश ने गुरुवार (08 अक्टूबर) को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड की सदस्यता ले ली. इससे पूर्व राष्ट्रीय जनता दल ने पूर्व सांसद रामा सिंह की पत्नी को महनार विधान सभा से चुनाव में लड़ने के लिए सिंबल दे दिया. रामा सिंह की सदस्यता को मुद्दा बनाकर रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी से इस्तीफ़ा दिया था. सत्य प्रकाश को पार्टी में शामिल कराने के लिए जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता और प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और आर सी पी सिंह पार्टी दफ्तर में उपस्थित थे.

इस मौके पर सत्यप्रकाश सिंह ने कहा, "मेरी कोशिश होगी कि पिताजी के बचे हुए कामों को पूरा करूं." उन्होंने कहा कि पिताजी के असामयिक निधन की वजह से उन्हें राजनीति में आना पड़ा है. उन्होने पिता रघुवंश प्रसाद सिंह को कोट करते हुए कहा कि पिताजी कहा करते थे कि एक परिवार से एक ही व्यक्ति को राजनीति में होना चाहिए,

बिहार चुनाव : ओवैसी व उपेंद्र कुशवाहा ने मिलाया 'हाथ', बोले- इंशाअल्लाह, न सिर्फ BJP को हराएंगे बल्कि...

सत्यप्रकाश ने कहा, "मेरी पारिवारिक पृष्ठभूमि राजनीति की रही है, लेकिन एक परिवार से एक ही व्यक्ति राजनीति में होना चाहिए यही समाजवाद है. पिताजी श्रद्धेय कर्पूरी ठाकुर जी के आदर्शों को मानते थे. पिताजी ने मरते समय जो पत्र लिखा, उसमें उन्होंने इशारा किया कि मैं राजनीति में आऊं."

बता दें कि जीवन के अंतिम दिनों में एम्स में रघुवंश प्रसाद सिंह ने राज्य के सीएम नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखी थी और उनसे तीन मांगे पूरी करने का आग्रह किया था. पिछले महीने रघुवंश सिंह ने राजद से इस्तीफा दे दिया था. सत्यप्रकाश ने कहा कि उन्होंने पिताजी के संकेत और सम्मान को ध्यान में रखते हुए जेडीयू की सदस्यता ली है. माना जा रहा है कि वो महनार से जेडीयू के उम्मीदवार हो सकते हैं.

पूर्व DGP पर भारी पड़े पूर्व कॉन्स्टेबल, BJP ने परशुराम चतुर्वेदी को बनाया बक्सर से उम्मीदवार

वीडियो: लंबे वक्त से बीमार चल रहे केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com