VIDEO: नीतीश की शराबबंदी चुनावों में एक बड़ा मुद्दा, सख्ती से पालन न होने से महिलाएं नाराज

Bihar Assembly Election 2020: मतदाताओं ने आरोप लगाया कि शराबबंदी पूर्ण रूप से लागू नहीं होने से महिलाओं के खिलाफ हमले बढ़े हैं और मारपीट की घटनाओं में फिर से बढ़ोत्तरी हुई है.

पूर्णिया:

Bihar Assembly Election 2020: बिहार में शराबबंदी लागू करने के बाद नीतीश कुमार को महिलाओं का खूब समर्थन मिला था लेकिन अब शराब बंदी सख्ती से लागू न होने से महिलाएं नाराज हैं. बिहार चुनाव के आखिरी चरण में सीमांचल के बड़े शहर पूर्णिया के कस्बा विधानसभा क्षेत्र में शराबबंदी पर एनडीटीवी संवाददाता रवीश रंजन शुक्ला ने  महिलाओं से बात की. बड़ी संख्या में वोटिंग की कतार में खड़ी महिलाओं ने आरोप लगाया कि शराबबंदी होने के बावजूद घर-घर शराब बिक रही है.

मतदाताओं ने आरोप लगाया कि शराबबंदी पूर्ण रूप से लागू नहीं होने से महिलाओं के खिलाफ हमले बढ़े हैं और मारपीट की घटनाओं में फिर से बढ़ोत्तरी हुई है. कुछ महिलाओं ने कहा, सरकार ने वोट लेने के लिए बंद किया लेकिन हर जगह ये मिल रही है.

राज्य की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिये चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के तहत सीमांचल और चंपारण इलाके के 15 जिलों की 78 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. इस चरण में करीब 2.34 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे और 1204 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. इन उम्मीदवारों में विधानसभा अध्यक्ष और राज्य मंत्रिमंडल के 12 सदस्य शामिल हैं. दोपहर 1 बजे तक 34.8 फीसदी लोगों ने अपने-अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है.

बिहार में शराबबंदी : 4 सालों में 2 लाख गिरफ्तारियां और उत्पीड़न के मामले, लेकिन क्या है योजना की हकीकत?

वीडियो: बिहार में बैन के बावजूद घर-घर बिक रही शराब?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com