विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 12, 2022

पंजाब : राज्यपाल से मिले भगवंत मान, सरकार बनाने का पेश किया दावा; 16 मार्च को लेंगे CM पद की शपथ

Election 2022 Results : Bhagwant Mann 16 मार्च को नवांशहर जिले में महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

Read Time: 2 mins

Punjab Election: राज्यपाल से मिले भगंवत मान

चंडीगढ़:

पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान (Bhagwant Mann) शनिवार को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मिले. उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश किया. वह 16 मार्च को 12:30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. बता दें कि मोहाली में शुक्रवार को आप विधायकों की बैठक में भगवंत मान पार्टी के विधायक दल के नेता चुने गये हैं. 

पंजाब में बनने वाली सरकार में मंत्री पद के लिए हरपाल सिंह चीमा, अमन अरोड़ा, बलजिंदर कौर, सरवजीत कौर मनुके, गुरमीत सिंह मीत हेयर, बुद्ध राम, कुंवर विजय प्रताप सिंह, जीवनज्योत कौर और डॉ चरणजीत सिंह समेत आप के कई विधायकों के नाम चर्चा में हैं.

भगवंत मान ने आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है. भगवंत मान नवांशहर जिले में महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. भगवंत मान ने वेणु प्रसाद को अपना प्रिंसिपल सेक्रेटरी नियुक्त किया है. वेणु प्रसाद 1991 बैच के आईएएस हैं. 

आप की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक रविवार को मान और केजरीवाल दोनों स्वर्ण मंदिर, दुर्गियाणा मंदिर और श्री राम तीरथ मंदिर में दर्शन करेंगे. वे आप की जीत का जश्न मनाने और मतदाताओं को धन्यवाद देने के लिए अमृतसर में एक रोड शो में भी हिस्सा लेंगे. आम आदमी पार्टी ने 117 सदस्यीय विधानसभा में 92 सीटें जीती हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;