लद्दाख झड़प के विरोध में बंगाल बीजेपी ने "चीनी प्रधानमंत्री किम जोंग उन" को लताड़ा

चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों ने पश्चिम बंगाल में पूरी तरह से नया मोड़ ले लिया जब स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ताओं ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला जलाया लेकिन उन्हें उत्तर कोरिया का किम जोंग उन कहा.

लद्दाख झड़प के विरोध में बंगाल बीजेपी ने

चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों ने पश्चिम बंगाल में पूरी तरह से नया मोड़ ले लिया.

नई दिल्ली:

चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों ने पश्चिम बंगाल में पूरी तरह से नया मोड़ ले लिया जब स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ताओं ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला जलाया लेकिन उन्हें उत्तर कोरिया का किम जोंग उन कहा. इसके बाद इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. बता दें कि सोमवार को भारत और चीन के सैनिकों के बीच पूर्वी लद्दाख में हुए संघर्ष और 20 जवानों की जान जानें के बाद बीजेपी की आसनसोल इकाई ने विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया था.

चीनी राष्ट्रपति के पुतले की बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 'राम नाम सत्य' बोलकर अंतिम यात्रा निकाली. विरोध के बारे में पूछे जाने पर, स्थानीय बीजेपी नेता ने कहा कि यह चीन के खिलाफ है लेकिन नेता ने किम जोंग उन को चीन का प्रधानमंत्री बता दिया. बीजेपी की आसनसोल इकाई के एक नेता गणेश मंडी ने कहा, "हम चीन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और लद्दाख में जो हुआ उसे लेकर चीनी प्रधानमंत्री किम जोंग उन का पुतला जलाएंगे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा,"हम सभी से चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने का आग्रह करेंगे." बता दें कि चीन के साथ झड़प में लगभग 76 सैनिक घायल हुए हैं जो कि नाथूला में 1967 के संघर्ष के बाद भारत और चीन के बीच इस तरह का सबसे भयंकर टकराव है. 1967 में भारत ने लगभग 80 सैनिकों को खो दिया था, जबकि चीनी पक्ष में मृतकों की संख्या 300 से अधिक थी. सेना के सूत्रों का कहना है कि गलवान घाटी में घंटों तक चले संघर्ष में 45 चीनी सैनिक मारे गए या घायल हुए हैं. इस टकराव में भारतीय सैनिकों पर लोहे की छड़ों से हमला किया गया. झड़प के दौरान कई जवान बर्फीली गलवान नदी में भी गिर गए.