यह ख़बर 25 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मुंबई : महिला की शिकायत पर बहरीन के राजनयिक के खिलाफ मामला दर्ज

मुंबई:

भारतीय राजनयिक देवयानी खोबरागड़े की गिरफ्तारी से उपजे विवाद के बीच बहरीन के एक राजनयिक के खिलाफ अपनी हाउसिंग सोसाइटी की एक महिला प्रबंधक के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ करने को लेकर एक मामला दर्ज किया गया है। हालांकि, उन्हें प्राप्त राजनयिक विशेषाधिकारों के चलते उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है।

पुलिस ने बुधवार को बताया कि 9 दिसंबर को दक्षिण मुंबई सोसाइटी की प्रबंधक से छेड़छाड़ करने और गालियां देने को लेकर बहरीन के महावाणिज्य दूत मोहम्मद अब्दुल अजीज अल खाजा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

49-वर्षीय पीड़िता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि 9 दिसंबर को मरम्मत कार्यों को लेकर इमारत की एक लिफ्ट के बंद रहने पर खाजा ने अपना आपा खो दिया। पुलिस ने इस सिलसिले में प्राप्त शिकायत का हवाला देते हुए बताया कि खाजा लिफ्ट के दरवाजे को पीट रहे थे, तभी प्रबंधक ने उन्हें देखा और संयम रखने को कहा, क्योंकि लिफ्ट की मरम्मत हो रही थी। हालांकि, खाजा नहीं रुके और उनके कार्यालय में तोड़फोड़ की। पीड़िता ने यह आरोप भी लगाया कि खाजा ने उन्हें स्पर्श किया और उन्हें गालियां दीं।

पीड़िता ने मालाबार हिल पुलिस से संपर्क किया, जिसने प्राथमिक जांच की और इस सिलसिले में एक शिकायत दर्ज की। हालांकि, खाजा को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस मौके पर नहीं पहुंची, क्योंकि उन्हें राजनयिक छूट प्राप्त है।

पुलिस ने बताया कि खाजा ने इमारत में 20 दिसंबर को कथित तौर पर हंगामा करने की कोशिश की। महिला ने बताया कि वह पिछले 10 साल से सोसाइटी में काम कर रही है। बहरीन के राजनयिक वहां पिछले पांच साल से रह रहे हैं। मालाबार हिल पुलिस थाना के वरिष्ठ निरीक्षक विनय बागडे ने बताया कि खाजा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (छेड़छाड़), 509 (महिला का शील भंग करने के इरादे से इस्तेमाल किए गए शब्द, हाव-भाव या हरकत करने) और 504 (शांति में खलल डालने के साथ इरादतन अपमान करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com