विज्ञापन
This Article is From Jul 19, 2014

बदायूं केस : गंगा के उफान ने फेरा दोबारा पोस्टमार्टम कराने की कोशिशों पर पानी

बदायूं केस : गंगा के उफान ने फेरा दोबारा पोस्टमार्टम कराने की कोशिशों पर पानी
बदायूं:

उफनाई गंगा में कब्रें डूब जाने के मद्देनजर सीबीआई ने उत्तर प्रदेश के बदायूं के चर्चित बलात्कार-हत्याकांड की शिकार लड़कियों के शवों के दोबारा पोस्टमार्टम की प्रक्रिया तय समय से एक दिन पहले आज शुरू की गई, लेकिन तेज बहाव के आगे सारी कवायद बेकार साबित हुई। इसके साथ ही अब दोबारा पोस्टमार्टम की उम्मीदें धूमिल होती नजर आ रही हैं।

पुलिस अधीक्षक (नगर) मान सिंह चौहान ने बताया कि कटरा सादतगंज में गत 27 मई को बलात्कार के बाद हत्या की शिकार हुई दो चचेरी बहनों के शवों का दोबारा पोस्टमार्टम पहले 20 जुलाई को कराया जाना था, मगर गंगा के चढ़ते पानी में कब्रें डूबने के कारण शव बह जाने की आशंका के मद्देनजर यह प्रक्रिया आज ही शुरू कराई गई, लेकिन तेज बहाव के आगे प्रशासन की सभी कोशिशें धरी की धरी रह गईं।

उन्होंने बताया कि भारी बारिश और हरिद्वार तथा बिजनौर के बांधों से पानी छोड़े जाने से गंगा का जलस्तर अचानक काफी बढ़ गया है और अटैना घाट पर बनी दोनों लड़कियों की कब्रें करीब तीन फुट पानी में डूब गई। कब्रों की मिट्टी बलुई किस्म की है और तेज बहाव में कब्र खोदने से मिट्टी दोबारा उसी स्थान पर आ जाने के कारण शवों को निकालने में काफी दिक्कतें हुई। आखिरकार हारकर यह अभियान रोकना पड़ा।

चौहान ने बताया कि यह अभियान अब कल दोबारा शुरू होगा या नहीं इसका फैसला सीबीआई करेगी।

उधर, बाढ़ खंड के अधिशासी अभियंता डीके जैन ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि कब्रें खोदकर शव निकालने का अभियान अब दोबारा शुरू हो सकेगा। इसके पूर्व, कल कब्रों को सुरक्षित रखने के लिए उनके चारों तरफ बालू की बोरियों की दीवारें खड़ी की गई थीं, लेकिन इसके बावजूद कब्रें डूब गईं। आज उनके चारों तरफ टिन की दीवारें खड़ी करके मोटरपम्प से पानी निकालने की कोशिश की गई। साथ ही पीएसी के गोताखोरों को भी लगाया गया ताकि अगर तेज बहाव के साथ कब्र कटने से शव बहें तो उन्हें रोका जा सके।

पोस्टमार्टम के लिए पौने चार बजे पहुंची सीबीआई की टीम के साथ डॉक्टर अवधेश, राजीव गुप्ता और पुष्पलता पंत त्रिपाठी भी मौजूद हैं, जिन्होंने पहली बार शवों का पोस्टमार्टम किया था। इसके अलावा दिल्ली एम्स के तीन चिकित्सकों का दल तथा फोरेंसिक टीम भी साथ में आई है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अपराध को बढ़ावा दिया जा रहा है.., फ्लाइट में बम की धमकी की घटनाओं के बाद केंद्र ने सोशल साइट X को फटकारा
बदायूं केस : गंगा के उफान ने फेरा दोबारा पोस्टमार्टम कराने की कोशिशों पर पानी
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Next Article
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com