यह ख़बर 26 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

नाराज आजम खां को फिर मिला मेरठ जिले का प्रभार

खास बातें

  • वरिष्ठ मंत्री आजम खां की नाराजगी के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उन्हें मेरठ जिले का प्रभार पुन: सौंप दिया है।
लखनऊ:

वरिष्ठ मंत्री आजम खां की नाराजगी के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उन्हें मेरठ जिले का प्रभार पुन: सौंप दिया है।

उत्तर प्रदेश सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘मुख्यमंत्री ने पुन: खां को मेरठ का प्रभारी मंत्री बनाने का निर्णय किया है।’’ उल्लेखनीय है कि मेरठ के प्रभारी मंत्री पद से हटाये जाने से खफा समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खां ने प्रदेश के काबीना मंत्री पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी।

सपा के सूत्रों के अनुसार, ‘‘राज्य के नगर विकास मंत्री खां ने प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भेजे गये पत्र में कहा है कि अगर वह उनके कामकाज से संतुष्ट नहीं हैं तो उन्हें पद से हटा दिया जाना चाहिये।’’ पार्टी सूत्रों ने बताया था कि मेरठ जिले का प्रभार वापस ले लिये जाने के बाद खां ने खुद को गाजियाबाद तथा मुजफ्फरनगर जिलों के प्रभारी मंत्री की जिम्मेदारी से भी अलग कर लिया था।

खां ने पत्र में मुख्यमंत्री से कहा था कि वह इन दोनों जिलों का प्रभार किसी ऐसे मंत्री को दे दें जो उनसे ज्यादा काबिल हो।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि आजम खां से मेरठ का प्रभार लेकर पंचायती राज मंत्री बलराम यादव को सौंपा गया था, जबकि खां को मेरठ के बदले पीलीभीत के प्रभारी मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी। बहरहाल, आज दिन में ही मुख्यमंत्री अखिलेश ने कानपुर में कहा था कि खां की नाराजगी की खबरें अखबारों ने बढ़ा-चढ़ा कर छापी हैं और सरकार के साथ उनकी कोई नाराजगी नहीं है।