कोलकाता में जिस कार ने एयरफोर्स कर्मी को टक्‍कर मारी, उसे तृणमूल नेता का बेटा चला रहा था

कोलकाता में जिस कार ने एयरफोर्स कर्मी को टक्‍कर मारी, उसे तृणमूल नेता का बेटा चला रहा था

हादसे के समय कॉरपोरल अभिमन्यु गौड़ रिहर्सल कर रहे दस्ते को सुपरवाइज कर रहे थे

कोलकाता :

बुधवार को भारतीय वायुसेना के कर्मचारी को टक्‍कर मारने वाली ऑडी कार को तृणमूल कांग्रेस पार्टी के एक नेता का बेटा चला रहा था। सूत्रों ने बताया कि पुलिस को दुर्घटनास्‍थल से जो ऑडी क्‍यू 7 कार मिली है, वह तृणमूल कांग्रेस के नेता मोहम्‍मद सोहराब के 26 वर्षीय बेटे अंबिया सोहराब की है। वे वर्ष 2011 के विधानसभा चुनाव के बाद तृणमूल कांग्रेस से जुड़े हैं।

पुलिस के मुताबिक, मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने मामले में हत्‍या के आरोप लगाने के निर्देश दिए हैं, लेकिन दोनों सोहराब बुधवार के बाद से फरार हैं। गौरतलब है कि 30 वर्षीय कारपोरल अभिमन्‍यु गौड़ जब रेड रोड पर गणतंत्र दिवस परेड के लिए रिहर्सल को सुपरवाइज कर रहे थे इसी दौरान उन्‍हें कार ने टक्‍कर मारी।

 

बाद में अभिमन्‍यु को अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। टक्‍कर मारने के बाद कार बैरिकैड से टकरा गई थी। बाद में इसका ड्राइवर कार को छोड़कर फरार हो गया था। गौरतलब है कि आम ट्रैफिक के लिए रोड इस तरह की रिहर्सल के दौरान बंद रहता है।

पुलिस ने बताया, अंबिया गलत लेने में गाड़ी चला रहा था, उसने ट्रैफिक सिग्‍नल भी तोड़ा और उसके बाद उस इलाके में कार चलाई जहां गाड़ियों को जाने की इजाजत नहीं थी क्‍योंकि वहां गणतंत्र दिवस परेड का अभ्‍यास चल रहा था।

अंबिया ने फेसबुक पर लग्‍जरी कारों के साथ अपनी कई तस्‍वीरें पोस्‍ट की हैं।

 

मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के अपनी ही पार्टी के नेता के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई करने के निर्देश के बाद पुलिस ने नोटस जारी किया है ताकि मोहम्‍मद सोहराब और उनका बेटा राज्‍य छोड़कर कहीं भाग ना सकें।

घटना की कैमरा फुटेज देखने पर पता चलता है कि वायुसेनाकर्मी परेड के दौरान मार्च कर रहा है और जैसे ही कार गुजरती है, वो गायब हो जाता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वायुसेना के एक प्रवक्‍ता विंग कमांडर एस.एस. बिरडी ने कहा, 'ये चिंता का विषय है कि करीब 60 घंटे बीत चुके हैं लेकिन कुछ खास कार्रवाई नहीं हो सकी है।'