कोरोना वैक्सीन के मामले में केंद्र सरकार ने ब्लंडर किया : NDTV से सीएम अशोक गहलोत

देश में कोरोना की भयावह स्थिति पर गहलोत ने कहा कि मैंने पीएम मोदी को लिखा है कि रैलियां बहुत हो गई अब कोरोना पर ध्यान दीजिए. कोरोना बहुत भयंकर स्थिति में आ चुका है.

कोरोना वैक्सीन के मामले में केंद्र सरकार ने ब्लंडर किया :  NDTV से सीएम अशोक गहलोत

कोरोना महामारी को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने एनडीटीवी से खास बातचीत की

NDTV Solutions Summit में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, "राज्य में कोरोना का संक्रमण और मृत्यु के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं... यह चिंता का विषय है... सौभाग्य से राजस्थान की स्थिति पड़ोसी राज्यों से बेहतर है, हालांकि ऑक्सीजन की सप्लाई अब कुछ हद तक डिस्टर्ब हो रही है.." कोरोना से देश को मिलकर लड़ना होगा. केंद्र और राज्यों को मिलकर सहयोग करना होगा.हम लोगों ने कोरोना से निपटने के लिए पूरी तैयारी की है.

देश में कोरोना की भयावह स्थिति पर गहलोत ने कहा कि मैंने पीएम मोदी को लिखा है कि रैलियां बहुत हो गई अब कोरोना पर ध्यान दीजिए. कोरोना बहुत भयंकर स्थिति में आ चुका है. पीएम मोदी को इस कार्यक्रम के माध्यम से भी प्रार्थना करना चाहूंगा कि कोरोना पर ध्यान दें.

सीएम गहलोत ने आगे कहा कि कोरोना के मामले में केंद्र ने कुछ गलतियां की हैं, उन्हें स्वीकार करनी चाहिए. केंद्र को राज्यों के साथ सहयोग से काम करना चाहिए. मुझे सबसे बड़ी शिकायत स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से है. मैं उन्हें भला व्यक्ति मानता था. मुझे नहीं पता था वे झूठ बोल सकते हैं.  हमारे पास डेढ़ दिन की वैक्सीन बची थी. हमने केंद्र को बताया, कोई शिकायत नहीं की थी. इस पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकारें वैक्सीन खराब कर रही हैं. वैक्सीन की कमी नहीं है.


आगे वह बोले- सिर्फ स्वास्थ्य मंत्री नहीं, पूरी भारत सरकार की मैं ये गलती मानता हूं कि जिस तरह से वैक्सीन का कार्यक्रम चलना चाहिए था, वह नहीं चला. वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार ने ब्लंडर किया है. वैक्सीन को लेकर केंद्र की नीतियां सही नहीं रहीं. वैक्सीन को प्राइवेट सेक्टर के लिए भी खोलना चाहिए था.  केंद्र को पूरे मुल्क में वैक्सीन फ्री की भी घोषणा करनी चाहिए थी, जब उन्होंने सिर्फ बिहार में चुनावों के दौरान फ्री वैक्सीन की बात कही थी. अगर अधिकतर लोगों को वैक्सीन लग जाती तो आज जो स्थिति बनी वह न बनती. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चुनावी रैलियों को लेकर भी गलती हुई है. हरिद्वार कुंभ को लेकर उन्होंने कहा कि इस पर भी समय रहते फैसला लेना चाहिए था. कुंभ से जो वापस जाएंगे वे भी कोरोना फैलाएंगे. कई राज्यों ने तो गाइडलाइंस जारी कि हैं कि जो भी कुंभ से लौटेंगे वो क्वारंटाइन होंगे. पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को सब काम छोड़कर राज्यों से बात करनी चाहिए. जब हम मिलकर लड़ेंगे तभी कामयाब होंगे.