शार्प शूटर की गिरफ्तारी के बाद बढ़ सकती हैं आसाराम की मुश्किलें

शार्प शूटर की गिरफ्तारी के बाद बढ़ सकती हैं आसाराम की मुश्किलें

आसाराम की फाइल फोटो

अहमदाबाद:

आसाराम के विरोधियों में से 3 की हत्या और 4 की हत्या के प्रयास के लिए गिरफ्तार हुए आसाराम साधक कार्तिक उर्फ राजू दुलालचंद की पूछताछ से दुष्‍कर्म मामले में पहले से जेल में बंद आसाराम की मुश्किलें लगातार बढ़ती दिख रही हैं।

पुलिस की जांच में ये बात सामने आ रही है कि हत्या का आरोपी होने के बावजूद वो आसाराम को जेल में मिलने तक गया था।

2001 में अहमदाबाद आश्रम में साधक बनने के बाद से ही कार्तिक आसाराम का भक्त बन गया था। पहली वारदात को कार्तिक ने 2009 में अंजाम दिया था जब आसाराम के खिलाफ गवाही देनेवाले एक पूर्व साधक राजू चांडक पर गोलियां दागी थीं, हालांकि चांडक बच गया था। जांच में पता चला है कि इस हत्या के बाद कार्तिक हवाइ जहाज़ से कोलकाता भाग गया था औऱ बाद में वो दिल्ली में आसाराम से मिला था और इसके बाद आसाराम ने उसकी शादी मध्य प्रदेश के एक आश्रम की साधिका से करवाई थी।

इसके बाद जब आसाराम की जोधपुर में गिरफ्तारी हुई तो कुछ साधकों ने आसाराम को जेल से छुड़वाने के इरादे से कुछ अहम गवाहों की हत्या की साज़िश रची। दिल्ली में ही करीब 25 ऐसे लोगों की एक मीटींग हुई जिसमें कार्तिक ने कहा कि वो हत्याएं नहीं कर पायेगा तो आत्महत्या कर लेगा। इसके बाद कार्तिक ने हत्याओं का सिलसिला शुरू किया था। पहली हत्या उसने अमृत प्रजापति की की जो आसाराम का पूर्व आयुर्वेद चिकित्सक था। उसकी राजकोट में हत्या कर दी। इस सबके लिए उसे आसाराम साधकों ने उकसाया औऱ पैसा तथा हथियार मुहैया करवाये। पुलिस जांच कर रही है कि उकसाने वालों से भी क्या आसाराम जेल में मिलते रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जोधपुर, अहमदाबाद औऱ सूरत में यौन उत्पीड़न के मामले में पहले से ही जेल में बंद आसाराम की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। अगर इस मामले में उनका रोल पाया गया तो उन पर 3 हत्या के लिए षड्यंत्र की धाराएं लगाई जा सकती हैं।