यह ख़बर 07 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

शीला दीक्षित के घर के बाहर धरने पर बैठे अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार, रिहा

खास बातें

  • आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल और कई अन्य लोगों को दक्षिणी दिल्ली के एक इलाके में मकानों को गिराने का विरोध करने के दौरान सुबह मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के आवास के बाहर हिरासत में लिया गया। देर शाम उन्हें समर्थकों के साथ रिहा कर दिया गया।
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल और कई अन्य लोगों को दक्षिणी दिल्ली के एक इलाके में मकानों को गिराने का विरोध करने के दौरान सुबह मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के आवास के बाहर हिरासत में लिया गया था। देर शाम उन्हें समर्थकों के साथ रिहा कर दिया गया।

बता दें कि मुख्यमंत्री के मोतीलाल नेहरू मार्ग स्थित आवास के पास करीब सौ लोग ओखला के पास शाहीनबाग में मकानों को तोड़ने के विरोध में सुबह सात बजे एकत्रित हुए जबकि इसके एक घंटे बाद केजरीवाल वहां पहुंचे। इन लोगों ने मुख्यमंत्री से मिलने देने की मांग की।

प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री के आवास के बाहर अपना प्रदर्शन जारी रखा। प्रदर्शनकारियों ने जगह छोड़ने से इनकार कर दिया, जिसके बाद पुलिस को करीब साढ़े बारह बजे उन्हें हिरासत में लेना पड़ा।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि केजरीवाल और ‘आप’ के नेता मनीष सिसौदिया तथा कुमार विश्वास सहित कई अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। पुलिस ने जनपथ मार्ग की ओर एक तरफ अवरोधक लगाए। इसी मार्ग से शीला दीक्षित के आवास के लिए प्रवेश होता है।