फूड पॉइजनिंग विवाद के बीच चेन्नई के पास Apple प्लांट 5 दिनों के लिए बंद: रिपोर्ट

फूड पॉइजनिंग की घटना के विरोध के बाद चेन्नई के पास एप्पल सप्लायर फॉक्सकॉन का प्लांट इस हफ्ते बंद रहेगा. कांचीपुरम के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि प्लांट में पांच दिनों की छुट्टी घोषित की गई है.

फूड पॉइजनिंग विवाद के बीच चेन्नई के पास Apple प्लांट 5 दिनों के लिए बंद: रिपोर्ट

पिछले हफ्ते फूड पॉइजनिंग की घटना के बाद 150 कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. (फाइल फोटो)

चेन्नई :

सरकारी सूत्रों ने मंगलवार को रॉयटर्स को बताया कि फूड पॉइजनिंग की घटना के विरोध के बाद चेन्नई के पास एप्पल सप्लायर फॉक्सकॉन का प्लांट इस हफ्ते बंद रहेगा. कांचीपुरम के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि प्लांट में पांच दिनों की छुट्टी घोषित की गई है. तमिलनाडु के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भी इसकी पुष्टि की. फॉक्सकॉन और ऐप्पल टिप्पणी के लिए तुरंत उपलब्ध नहीं थे. फॉक्सकॉन प्लांट में पिछले हफ्ते फूड पॉइजनिंग की घटना के बाद 150 कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके विरोध में पुलिस ने सोमवार को एक प्रमुख राजमार्ग को अवरुद्ध करने के लिए हिरासत में लिए गए दर्जनों लोगों को रिहा कर दिया. संयंत्र iPhone 12 मॉडल बनाता है.

अब इंडिया में भी Google Nest और स्मार्ट डिस्प्ले पर सुन सकेंगे Apple Music

एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि चेन्नई को बेंगलुरु से जोड़ने वाले राजमार्ग को अवरुद्ध करने वालों में प्लांट के कर्मचारी और उनके रिश्तेदार शामिल थे. 

भारत में फॉक्सकॉन की ज्यादातर कर्मचारी महिलाएं हैं. Apple ने हाल ही में कारखाने में अपने प्रमुख iPhone 13 का परीक्षण उत्पादन शुरू किया था, इकोनॉमिक टाइम्स ने सूत्रों का हवाला देते हुए बताया, और कहा कि कंपनी को फरवरी तक घरेलू बाजार और निर्यात दोनों के लिए भारत में मॉडल का व्यावसायिक उत्पादन शुरू करने की उम्मीद है.


Apple ने M1 Pro और M1 Max प्रोसेसर्स के साथ लॉन्च किए नए पावरफुल MacBook Pro (2021)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारत मेक्सिको और वियतनाम जैसे देशों में से है, जो अमेरिकी ब्रांडों की आपूर्ति करने वाले अनुबंध निर्माताओं के लिए महत्वपूर्ण होते जा रहे हैं क्योंकि वे चीन-अमेरिका के बढ़ते तनाव के बीच चीन पर अपनी निर्भरता कम करने की कोशिश कर रहे हैं.