रिया चक्रवर्ती की जमानत को सुप्रीम कोर्ट में दी गई चुनौती, मंगलवार को सुनवाई

बॉम्बे हाई कोर्ट के जस्टिस सारंग कोतवाल ने अहम फैसला सुनाते हुए रिया चक्रवर्ती के साथ ही दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा को जमानत दे दी थी. अदालत ने कहा था कि रिया की पहली पेशी में भी एनसीबी ने रिमांड नही मांगी थी. इसका मतलब उसने जांच में सहयोग किया था और एजेंसी उसके जवाबों से संतुष्ट थी. 

रिया चक्रवर्ती की जमानत को सुप्रीम कोर्ट में दी गई चुनौती, मंगलवार को सुनवाई

रिया चक्रवर्ती को बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने अक्‍टूबर माह में जमानत दी थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने रिया को शर्तों के साथ दी थी जमानत
  • कहा था, रिया की पहली पेशी में भी NCB ने रिमांड नहीं मांगी थी
  • इसका मतलब यह है कि उसने जांच में सहयोग किया है

नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (NCB) की ओर से बॉलीवुड एक्‍ट्रेस रिया चक्रवर्ती की जमानत को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है. याचिका पर मंगलवार को सुनवाई होगी.बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को अक्‍टूबर 2020 में बॉम्बे हाईकोर्ट ने शर्तों के साथ जमानत दे दी थी. बॉम्बे हाई कोर्ट के जस्टिस सारंग कोतवाल ने अहम फैसला सुनाते हुए रिया चक्रवर्ती के साथ ही दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा को जमानत दे दी थी.

Rhea Chakraborty ने फोटोग्राफर के आगे जोड़े हाथ, बोलीं- अब मेरे पीछे मत आना प्लीज...

अदालत ने कहा था कि रिया की पहली पेशी में भी एनसीबी ने रिमांड नही मांगी थी. इसका मतलब उसने जांच में सहयोग किया था और एजेंसी उसके जवाबों से संतुष्ट थी. गौरतलब है कि रिया चक्रवर्ती को नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो यानी NCB ने सुशांत सिंह राजपूत राजपूत के लिए ड्रग्‍स का 'इंतजाम' करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत को पिछले साल 14 जून को उनके मुंबई स्थिति निवास पर मृत पाया गया था.  

सुशांत सिंह की बहन प्रियंका के खिलाफ रिया चक्रवर्ती का केस बॉम्बे हाईकोर्ट ने रखा बरकरार


गौरतलब है कि एनसीबी ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्‍स  मामले में इस माह की शुरुआत मुंबई में एक विशेष अदालत में दाखिल आरोपपत्र में रिया चक्रवर्ती समेत 33 लोगों को आरोपी बनाया है. आरोपपत्र में 160 गवाहों के बयान भी हैं. एनसीबी के सूत्रों ने बताया कि आरोपपत्र में सुशांत की लिव इन पार्टनर रही रिया को मादक पदार्थ गिरोह का हिस्सा बताया गया है. साथ ही, दावा किया गया है कि वह मादक पदार्थ खरीदने और इसकी आपूर्ति करने की साजिश का हिस्सा थी। रिया और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती के अलावा मामले में धर्माटिक इंटरटेनमेंट के पूर्व कार्यकारी निर्माता ‍क्षितिज प्रसाद, राजपूत के घरेलू सहायक दीपक सावंत, संदिग्ध तस्कर जैद विलात्रा और अब्देल बासित परिहार तथा सैमुअल मिरांडा का नाम आरोपियों के तौर पर शामिल किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com