विज्ञापन
This Article is From Mar 24, 2012

अंशुमान ने भाजपा पर लगाई आरोपों की झड़ी

नई दिल्ली: झारखण्ड से राज्यसभा के लिए नामांकन वापस लेने वाले प्रवासी भारतीय कारोबारी अंशुमान मिश्रा ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके वरिष्ठ नेता एवं लोक लेखा समिति (पीएसी) के अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी पर गम्भीर आरोप लगाए हैं।

मिश्रा ने आरोप लगाया है कि जोशी ने 2जी घोटाला मामले में आरोपी स्वॉन टेलीकॉम के प्रमोटर शाहिद बलवा सहित अन्य आरोपियों से मुलाकात की।

एक समाचार चैनल के साथ बातचीत में मिश्रा ने कहा कि जोशी ने उनकी उपस्थिति में 2जी घोटाला मामले में संलिप्त कम्पनियों के अधिकारियों से मुलाकात की। मिश्रा ने भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली पर भी आरोप लगाया कि वह उन्हें अपने लिए खतरा मानते हैं। उन्होंने कहा, "राज्यसभा की मेरी उम्मीदवार को लेकर भाजपा के कुछ नेता असहमत थे। जेटली ने हालांकि, राज्यसभा के लिए मेरा नाम तय होने पर मुझे बधाई दी थी लेकिन वह मुझे खतरा मानते हैं।"

मिश्रा ने कहा, "जोशी से उनकी कोई लड़ाई नहीं है। वह पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और मैं उन्हें अपना अभिभावक मानता हूं।"

ज्ञात हो कि राज्यसभा के लिए झारखण्ड से पर्चा भरने वाले प्रवासी भारतीय कारोबारी अंशुमान ने भाजपा द्वारा उनका समर्थन न करने का फैसला किए जाने के बाद उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया है।

इस बीच, अंशुमान ने आरोप लगाया कि पीएसी के अध्यक्ष जोशी और उनकी एक महिला मित्र ने उनसे 2जी घोटाले में संलिप्त कम्पनी के अधिकारियों के साथ बैठकों की व्यवस्था कराने के लिए कहा था। मिश्रा के मुताबिक पीएसी जब 2जी घोटाले की जांच कर रही थी, उस वक्त जोशी ने कम्पनियों के अधिकारियों से उन्हें मिलाने के लिए बंदोबस्त करने के लिए कहा था।

भाजपा ने मिश्रा द्वारा लगाए गए आरोपों को निराधार बताया और कहा कि ये आरोप संसदीय समिति की छवि खराब करने के प्रयास हैं।

मिश्रा के आरोपों को जोशी ने खारिज किया है। उन्होंने कहा, "मिश्रा ये आरोप आज क्यों लगा रहे हैं। मैंने कभी किसी औद्योगिक घरानों से पैसे की मांग नहीं की। मैं जनता के पैसों से चुनाव लड़ता हूं। मिश्रा टिकट न मिलने की वजह से मनगढंत आरोप लगा रहे हैं।"

पार्टी के राज्यसभा के सदस्य तरुण विजय ने पत्रकारों से कहा, "ये आरोप आधारहीन हैं। पीएसी की छवि खराब करने के लिए ये आरोप लगाए गए हैं। वास्तव में, 2जी घोटाला मामले को भाजपा ने सबसे पहले उठाया और पार्टी की वजह से पूर्व केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ए. राजा जेल में हैं।"

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा, "मिश्रा के आरोपों की प्रकृति को देखते हुए, मैं इसे जोशी पर छोड़ता हूं कि आगे उन्हें क्या कदम उठाना चाहिए।"

राज्यसभा में पहुंचने की अपनी मंशाओं पर पानी फेरे जाने पर मिश्रा इसके पहले भाजपा के वरिष्ठ नेताओं लालकृष्ण आडवाणी, यशवंत सिन्हा एवं शांता कुमार पर निशाना साध चुके हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
अंशुमान ने भाजपा पर लगाई आरोपों की झड़ी
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com