अण्णा हजारे का अतिरिक्त सुरक्षा लेने से इनकार

अण्णा हजारे का अतिरिक्त सुरक्षा लेने से इनकार

फाइल फोटो

मुंबई:

समाजसेवी अण्णा हजारे ने महाराष्ट्र सरकार द्वारा मुहैया कराई गई अतिरिक्त सुरक्षा नकार दी है। हजारे को धमकीभरा ख़त मिलने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने हजारे की सुरक्षा में इजाफ़ा करने का फैसला किया था।

महाराष्ट्र के गृह राज्यमंत्री राम शिंदे ने पुणे में संवाददाताओं को बताया कि हजारे की सुरक्षा में एक और पुलिस गाड़ी तैनात करने का फैसला राज्य सरकार ने लिया है। लेकिन, हजारे इसे स्वीकार नहीं कर रहें।

अण्णा हजारे को मौजूदा स्थिति में Z कैटेगिरी की सुरक्षा बहाल है, जिसमें 2 पीएसओ, घर पर 24 घंटे गार्ड और वॉचर तैनात होते हैं। महाराष्ट्र का गृह विभाग इस बल में एक वाहन की बढ़ोत्तरी करना चाहता है।

उधर अण्णा हजारे ने अहमदनगर ज़िले के रालेगणसिद्दी इस पैतृक गांव में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि उन्हें अब तक 8 बार धमकियां मिल चुकीं है। फिर भी उन्हें किसी अतिरिक्त सुरक्षा की जरूरत नहीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि हजारे को बीते गुरुवार को एक ख़त प्राप्त हुआ, जिसमें उन्हें धमकी दी गई थी। हालांकि इस बीच खबर है कि राज्य के नेता विपक्ष राधाकृष्ण विखे-पाटिल अण्णा हजारे से जल्द ही मुलाक़ात कर अतिरिक्त सुरक्षा बल स्वीकार करने की गुजारिश करेंगे।