यह ख़बर 17 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

अन्ना हजारे ने अरविंद केजरीवाल से बनाई दूरी?

खास बातें

  • अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाले समूह की राजनीतिक महात्वाकांक्षाओं से अपने आपको दूर करने का वस्तुत: संकेत देते हुए अन्ना हजारे ने रविवार को कहा कि राजनीति लोगों को एक बेहतर भविष्य नहीं देगा।
रालेगण सिद्धि:

अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाले समूह की राजनीतिक महात्वाकांक्षाओं से अपने आपको दूर करने का वस्तुत: संकेत देते हुए अन्ना हजारे ने रविवार को कहा कि राजनीति लोगों को एक बेहतर भविष्य नहीं देगा और उनके साथ भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम से जुड़ने की योजना बना रहे लोगों को रालेगण सिद्धि में संपर्क करने को कहा है।

अब तक, हजारे की अगुवाई वाले आंदोलन का मुख्यालय दिल्ली में था और यह गैरपंजीकृत संस्था इंडिया अगेंस्ट करप्शन के बैनर तले चल रहा था, जिसका नियंत्रण केजरीवाल के हाथों में माना जाता है। पिछले तीन दिनों में दूसरी बार हजारे भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन को लेकर टिप्पणी की है।

इस टिप्पणी को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि हजारे ने अपने आंदोलन से जुड़ना चाहने वाले लोगों से अपने संपर्क स्थल रालेगण सिद्धि में भ्रष्टाचार विरोधी जनांदोलन का पता दिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्लॉग में हजारे ने कहा है कि सत्तारूढ़ और विपक्षी पार्टियां भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए जरा भी गंभीर नहीं हैं और हाल में चंदे को लेकर हुए खुलासे में भी चंदा देने वालों को लेकर जानकारी अस्पष्ट है।