यह ख़बर 20 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

साथ आए अन्ना-रामदेव, अगस्त में आर-पार की लड़ाई का ऐलान

खास बातें

  • अन्ना ने कहा कि वह 1 मई से शिरडी से अपना आंदोलन शुरू करेंगे और अगस्त में सरकार से आर-पार की लड़ाई होगी। इसके अलावा वह और बाबा रामदेव 3 जून को मिलकर अनशन पर बैठेंगे।
नई दिल्ली:

समाजसेवी अन्ना हजारे और बाबा रामदेव ने शुक्रवार को एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जनलोकपाल बिल और काले धन के मुद्दे पर वे दोनों एक साथ हैं, और जनता को भी उनका साथ देना होगा।

अन्ना ने कहा कि वह 1 मई से शिरडी से अपना आंदोलन शुरू करेंगे और अगस्त में सरकार से आर-पार की लड़ाई होगी, तथा यह आंदोलन वर्ष 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव तक जारी रहेगा। अन्ना ने यह भी कहा कि जनता को इस लड़ाई में उनके साथ मिलकर लड़ना होगा। उधर, बाबा रामदेव ने कहा है कि वह 3 जून को अन्ना के साथ अनशन पर बैठेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले अण्णा हजारे अपनी कोर कमेटी की बैठक में हिस्सा लेने दिल्ली पहुंचे थे, जिसमें कमेटी के विस्तार और अण्णा की देश-भर की यात्रा पर चर्चा होगी। शुक्रवार से शुरू होने वाली टीम अण्णा की कोर कमेटी की बैठक 22 अप्रैल तक चलेगी। दिल्ली रवाना होने से पहले अण्णा ने कहा था कि बैठक में वह अपने आंदोलन की दिशा तय करेंगे, और किन-किन राज्यों में वह अपनी यात्रा करेंगे, यह भी तय किया जाएगा। उन्होंने कहा था कि वह और बाबा रामदेव मिलकर, विदेशों में जमा काले धन को भारत लाने और सशक्त लोकपाल के मुद्दे पर जनता के बीच जाएंगे।