अनंतनाग : एके-47 से पुलिस पर फायरिंग करते आतंकी कैमरे में कैद हुए...

अनंतनाग : एके-47 से पुलिस पर फायरिंग करते आतंकी कैमरे में कैद हुए...

श्रीनगर:

शनिवार को कश्‍मीर में 24 घंटे के भीतर हुए दूसरे आतंकी हमले में अनंतनाग में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए। NDTV के पास उपलब्‍ध एक वीडियो फुटेज में दो आतंकी हाथ में एके 47 लिए पुलिसवालों पर फायरिंग करते और भागने का प्रयास करते दिख रहे हैं।

आतंकियों द्वारा अनंतनाग में बस स्‍टैंड के पास तैनात एक सहायक उप निरीक्षक और अन्‍य पुलिसकर्मी को गोली मारकर दी गई।

एक राहगीर द्वारा लिए गए हमले के एक फोटो को काफी प्रसारित किया जा रहा है, जिसमें दिख रहा है कि आतंकी द्वारा गोली मारे जाने के बावजूद पुलिसकर्मी मजबूती से अपनी राइफल को पकड़े हुए है। एक वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, मौत के बाद भी वह अपनी ड्यूटी के प्रति वफादार था।
 


फुटेज के आधार पर पुलिस ने एक आतंकी की पहचान लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकवादी जुनैद मट्टू के रूप में की है। पुलिस दूसरे आतंकी की पहचान के लिए भी स्‍थानीय लोगों की मदद ले रही है।

एएसआई बशीर अहमद और कॉन्स्टेबल रियाज अहमद की अंतिम संस्‍कार प्रार्थना में सैंकड़ों लोग शामिल हुए। एएसआई अहमद अपने पीछे पत्‍नी और 11 वर्षीय बेटे को छोड़ गए हैं, जबकि कॉन्स्टेबल रियाज अपने पीछे पत्‍नी और तीन बच्‍चों, जिनमें दो बेटी और एक 10 साल का बेटा शामिल है, छोड़ गए हैं।

शुक्रवार को आतंकवादियों द्वारा बिजबेहड़ा में काफिले पर किए गए हमले तीन बीएसएफ कर्मी शहीद हुए थे,  जबकि सात अन्‍य घायल हो गए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com