कश्मीरी युवा की शानदार पहल, 'आओ उन्हें याद करें' पॉडकास्ट से ऐसे मचाया धमाल

जम्मू व कश्मीर के अनंतनाग जिले में मेडिकल के छात्र सादत मोहिउद्दीन भट (Saadat Mohi-Ud-Din Bhat) ने नए अंदाज में पॉडकास्ट शुरू करके युवाओं को कश्मीरी संस्कृति के प्रति आकर्षित करने का प्रयास किया है.

कश्मीरी युवा की शानदार पहल, 'आओ उन्हें याद करें' पॉडकास्ट से ऐसे मचाया धमाल

जम्मू व कश्मीर : मेडिकल के छात्र सादत मोहिउद्दीन भट

अनंतनाग:

जम्मू व कश्मीर के अनंतनाग जिले में मेडिकल के छात्र सादत मोहिउद्दीन भट (Saadat Mohi-Ud-Din Bhat) ने नए अंदाज में पॉडकास्ट शुरू करके युवाओं को कश्मीरी संस्कृति के प्रति आकर्षित करने का प्रयास किया है. सादत ने पॉडकास्ट का नाम 'आओ उन्हें याद करें' (Aao unhe yaad karei) रखकर शुरू किया है. स्थानीय लोग इस पॉडकास्ट को काफी पसंद कर रहे हैं.

सादत का मकसद युवाओं को कश्मीरी संस्कृति की ओर आकर्षित करने के लिए कश्मीरी भाषा और सूफीवाद पर एक पॉडकास्ट चलाना है. इस पॉडकास्ट के तहत सादत अपनी लिखी हुई कश्मीरी और उर्दू भाषा में कविता पोस्ट करते हैं. मेडिकल के छात्र सादत मोहिउद्दीन भट ने कहा, "मैं सभी को कश्मीरी भाषा और कश्मीरी सूफी कविता सुनाना चाहता हूं. कुछ श्रोता अमेरिका, जर्मनी और स्पेन में भी सुनना चाहते हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सादत ने आगे कहा, ''मैंने एक पॉडकास्ट 'आओ उन्हें याद करें' शुरू किया है. लोग इसे पसंद कर रहे हैं. मैं कश्मीरी और उर्दू में कविताएं लिखता हूं. जब मैंने इसे यूट्यूब (YouTube) पर अपलोड किया, तो इसे लोगों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली. मैं चाहता हूं कि दुनिया में हर कोई कश्मीरी भाषा और कश्मीरी सूफी कविता को सुने.''