महाराष्‍ट्र में 'वाटर राइड' को छोड़कर Amusement Parks खोलने की इजाजत, रेस्‍टोरेंट का समय बढ़ाया गया

कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के साथ ही महाराष्‍ट्र सरकार ने प्रतिबंधों को लेकर रियायत देनी शुरू कर दी है. राज्‍य में वाटर राइडिंग को छोड़कर Amusement Parks शुरू करने की इजाजत दे दी गई है. न्‍यूज एजेंसी ANI के अनुसार, इसके साथ ही रेस्‍टोरेंट के समय में भी इजाफा किया गया है.

महाराष्‍ट्र में 'वाटर राइड' को छोड़कर Amusement Parks खोलने की इजाजत, रेस्‍टोरेंट का समय बढ़ाया गया

राजधानी मुंबई सहित पूरे महाराष्‍ट्र में कोरोना के मामलों की संख्‍या काफी कम हुई है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

मुंबई :

कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के साथ ही महाराष्‍ट्र सरकार ने प्रतिबंधों को लेकर रियायत देनी शुरू कर दी है. राज्‍य में वाटर राइडिंग को छोड़कर Amusement Parks शुरू करने की इजाजत दे दी गई है. न्‍यूज एजेंसी ANI के अनुसार, इसके साथ ही रेस्‍टोरेंट के समय में भी इजाफा किया गया है.मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे की अगुवाई में राज्‍य की कोविड टॉस्‍क फोर्स की बैठक में यह फैसला किया गया. हालांकि Amusement park में वाटर राइड की गतिविधियां  अभी भी बंद रहेंगी.गौरतलब है कि कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद रविवार यानी 17 अक्‍टूबर को मुंबई में पहली बार 24 घंटे में किसी भी कोविड-19 मरीज की मौत नहीं हुई. महामारी के दौरान सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में से एक रहे मुंबई में एक दिन में 367 कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए थे. 


महाराष्‍ट्र और मुंबई के साथ देश में भीकोरोना के मामले घटे हैं. देश में सोमवार को कोरोना के 13,596 रिपोर्ट हुए. ये 230 दिनों में कोरोना के सबसे कम केस रहे. पिछले 24 घंटों में कोरोना से 166 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना का रिकवरी रेट (Corona recovery rate) 98.12 फीसदी तक पहुंच गया है, जो मार्च 2020 के बाद सबसे ज्यादा है. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 19,582 मरीज उबरे. कोरोना से स्वस्थ मरीजों की कुल संख्या 3,34, 39,331 तक पहुंच गई है. कोरोना के कुल एक्टिव केस यानी सक्रिय मरीज 1 फीसदी से भी काफी कम रह गए हैं. वास्तविकता में यह महज 0.56 फीसदी रह गए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* रेल रोको आंदोलन : किसानों ने यूपी, पंजाब-हरियाणा में कई जगह रेल रोकी
* आसमान छू रहे सब्जियों के दाम, जानिए महंगा होने के पीछे क्या है असली वजह
* "अच्छा नागरिक बनकर देश की सेवा करूंगा", आर्यन खान ने काउंसिलिंग के दौरान किया वादा