बाघों को बचाने की महाराष्ट्र सरकार की मुहिम में जुड़ेंगे बिग बी

बाघों को बचाने की महाराष्ट्र सरकार की मुहिम में जुड़ेंगे बिग बी

फाइल फोटो

मुंबई:

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अब बाघों को बचाने की सरकारी मुहिम का हिस्सा बनने जा रहे हैं। महाराष्ट्र सरकार की इस बाबत की गई अपील को बिग बी ने स्वीकार कर लिया है।

महाराष्ट्र के वनमंत्री सुधीर मुनघंटीवार ने व्याघ्र दिवस के मौके पर बिग बी को ख़त लिखकर सेव टाइगर मुहिम में शामिल होने की गुजारिश की थी और अमिताभ बच्चन ने इस काम के लिए हामी भर दी।

अमिताभ बच्चन ने इस बाबत सरकार को ख़त लिखा है। अपने ख़त में अमिताभ ने कहा कि वे ऐसे आयोजनों का हिस्सा बनने से खुश हैं। साथ ही वे इस काम के लिए सरकार से कोई भी पारिश्रमिक नहीं लेंगे।

 

अमिताभ बच्चन की वन मंत्री को लिखी चिट्ठी
 
वहीं वनमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सदी के इस महानायक का जवाब पाकर खुश है। अब जल्द ही सरकार अमिताभ के साथ कैंपेन की शुरुआत करेगी।

आपको बता दें कि राज्य में फिलहाल 190 बाघ हैं और पिछले चार वर्षों में इनकी आबादी 21 से बढ़ी है। हालांकि, कम होते क्षेत्र के चलते बाघों में संघर्ष भी बढ़ा है, जिसमें एक बाघ की हाल ही में मृत्यु हो गई।

राज्य सरकार बाघों को बचाने की अपनी मुहिम में सहयोग के लिए भारत रत्न सचिन तेंदुलकर से भी गुजारिश कर चुकी है। लेकिन, फिलहाल सचिन की ओर से राज्य की बीजेपी सरकार को कोई जवाब नहीं मिला है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे इससे पहले, एनसीपी की गुजारिश पर बिग बी को महाराष्ट्र के फलोत्पादन विभाग के ऐड कैम्पेन में देखा गया है। बच्चन तब महाराष्ट्र में पैदा हुए फलों का गुणगान कर रहे थे।