यह ख़बर 21 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

घाटी में ताजा संघर्ष, अमरनाथ यात्रा बहाल

खास बातें

  • जम्मू-कश्मीर के रामबन में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की गोलीबारी में लोगों की मौत के खिलाफ घाटी में कर्फ्यू के बावजूद हुए ताजा संघर्ष में 15 सुरक्षाकर्मियों समेत 30 लोग घायल हो गए जबकि प्रदर्शन जारी है।
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के रामबन में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की गोलीबारी में लोगों की मौत के खिलाफ घाटी में कर्फ्यू के बावजूद हुए ताजा संघर्ष में 15 सुरक्षाकर्मियों समेत 30 लोग घायल हो गए जबकि प्रदर्शन जारी है।

इसी बीच, जम्मू से अमरनाथ यात्रा शाम को बहाल हो गई। प्रदर्शन और कर्फ्यू के मद्देनजर दो दिन तक यात्रा रोक दी गई थी।

जम्मू में एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘45 संतों समेत 1834 श्रद्धालुओं का पहला जत्था जम्मू आधार शिविर से शाम पांच बजकर 35 मिनट पर घाटी के लिए रवाना हुआ।’

रामबन जिले में कर्फ्यू हटा लिया गया लेकिन कश्मीर के सभी बड़े शहरों में दूसरे दिन भी कर्फ्यू लगा रहा। प्रशासन स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए है। बृहस्पतिवार को रामबन जिले के गुल में बीएसएफ की गोलीबारी में चार लोग मारे गए थे।

अधिकारियों ने बताया कि घाटी में उत्तरी पुलवामा के बांदीपुरा और बारामूला, शोपियां एवं कुलगाम तथा बडगाम समेत दर्जनों स्थानों पर प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों में झड़प हुई।

पुलिस ने पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे, रबर की गोलियां चलाई तथा लाठीचार्ज किया। इस झड़प में पुलिस और सीआरपीएफ के 15 जवान समेत 32 लोग घायल हो गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस झड़प में 15-17 सुरक्षाकर्मी और दो नागरिक घायल हो गए। सभी की हालत स्थिर है। शुक्रवार को प्रदर्शन के दौरान 19 सुरक्षाकर्मी समेत 40 लोग झड़प में घायल हो गए थे।