विज्ञापन
This Article is From Feb 20, 2017

शर्मनाक : अलवर में पिता ने 14 साल की बेटी को 7 लाख में बेचा, पढ़ें चंगुल से कैसे निकली...

शर्मनाक : अलवर में पिता ने 14 साल की बेटी को 7 लाख में बेचा, पढ़ें चंगुल से कैसे निकली...
लड़की की शादी हरियाणा में जबरन करवाई जा रही थी...
अलवर: हरियाणा और मेवात में घटते लिंगानुपात की वजह से दुल्हन मिलना मुश्किल हो रहा है. इस वजह से वहां पैसे देकर दुल्हन खरीदने के मामले सामने आ रहे हैं.शादियां नहीं होने की वजह से और वंशवृद्धि के लिए लोग पैसे देकर पिछड़ी जातियों की लड़कियों को खरीद रहे हैं. ऐसा ही वाकया अलवर जिले के लक्ष्मणगढ़ में देखने को मिला. अलवर जिले के लक्ष्मणगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बुटोली गांव में मां-बाप द्वारा 14 साल की लड़की को 7 लाख रुपए में बेचने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मां-बाप उसे जबरन गाड़ी में बिठाकर भेज रहे थे,लेकिन बेटी की चीख-पुकार दादी और ग्रामीणों ने सुन ली और गाड़ी में सवार तीनों लोगों के चंगुल से लड़की को छुड़वा लिया और आरोपियों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया.

इसके बाद सैकड़ों ग्रामीण थाने पर पहुंचे और रिपोर्ट दर्ज करवाई. पुलिस ने आरोपियों की गाड़ी भी जब्त कर ली है. पुलिस ने आरोपी पिता और तीन खरीददारों सहित चार को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़ित लड़की की रिपोर्ट पर लक्ष्मणगढ़ पुलिस ने मामला दर्ज कर कारवाई शुरू कर दी है. हरियाणा के गन्दोली कला गांव निवासी एक 35 साल के आदमी की शादी करने के लिए तीन लोगों ने लड़की के पिता के साथ सौदा किया और लड़की को हरियाणा ले जाकर उसकी जबरन शादी करवाने की योजना थी. इस योजना को लड़की के पिता ने ही तैयार किया था.

लड़की का पिता कृषि मजदूरी के लिए पास के गांव में जाता था. पिछले दिनों जब वह गांव में था तो उसकी मुलाकात लीलाधर से हुई. लीलाधर ने उसे पैसे का लालच दिया और बेटी की शादी करवाने और मोटी रकम देने की बात कही. धीरे-धीरे सौदा तय हो गया और लड़के के परिजनों से पैसे ले लिए.

लक्ष्मणगढ़ थाना प्रभारी चेतराम डागुर ने बताया की बुटोली गांव निवासी एक नाबालिग लड़की ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसके पिता और हरियाणा के तीन लोग मेरा अपहरण करके ले जा रहे थे. लड़की ने बताया कि सौदा हरियाणा के तीन लोगों से 7 लाख रुपये में किया गया था. वे मुझे कार में ले जा रहे थे तो मैंने शोर मचाया और ग्रामीण आ गए. ग्रामीणों ने मुझे उन लोगों के चंगुल से बचाया. रिपोर्ट में लड़की ने बताया कि वह अपने माता-पिता के पास नहीं रहना चाहती. वह अपनी दादी एवं ताई के पास रहना चाहती है. ग्रामीणों ने हालांकि जिस कार में लड़की को ले जा रहे थे उस कार को भी रोक लिया और पुलिस के हवाले कर दिया है. थाना प्रभारी ने बताया कि लड़की को बेचने के मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नाबालिग बेटी को सात लाख रुपये बेचने के आरोपी पिता सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
शर्मनाक : अलवर में पिता ने 14 साल की बेटी को 7 लाख में बेचा, पढ़ें चंगुल से कैसे निकली...
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com