बीजेपी सरकार ने चार साल में यूपी को चौपट किया, 20 साल पीछे चला गया प्रदेश : अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने योगी की प्रदेश सरकार पर रोजगार के झूठे आंकड़े पेश करने का आरोप लगाया. साथ ही कहा कि प्रदेश में कई निवेशक सम्मेलनों के बावजूद निवेश नहीं आया और न ही कोई नया उद्योग लगा?

बीजेपी सरकार ने चार साल में यूपी को चौपट किया, 20 साल पीछे चला गया प्रदेश : अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर रोजगार के झूठे आंकड़े पेश करने का आरोप लगाया है

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा है कि BJP सरकार  (BJP Government) ने चार वर्षों में प्रदेश को इस बुरी तरह चौपट किया है कि यह बीस वर्ष पीछे चला गया है. उन्‍होंने कहा कि जो काम समाजवादी पार्टी की सरकार के समय हो रहे थे और प्रदेश प्रगति तथा विकास के रास्ते पर रफ्तार पकड़ रहा था उन कामों को भाजपा सरकार ने न केवल रोक दिया अपितु चल रही जनहित की योजनाओं में भी पलीता लगा दिया है. सच तो यह है कि विपदा के चार वर्षो में भी जश्न मनाने का अवसर भाजपा ने ढूंढ लिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने किया कुछ नहीं, मगर आसमान सिर पर उठा लिया. अखिेलेश ने कहा कि भाजपा के पास एक ही पुराना रिकॉर्ड है जिसे वे रोज-रोज बजाते हैं, जनता के कान इससे पक गए हैं. जनता की आंखों में धूल झोंकने का भाजपा अंतिम प्रयास कर रही है और उसके झूठे आंकड़ों के कहर ने पूरे प्रदेश को प्रदूषित कर दिया है.

अखिलेश का दावा, भाजपा में अब उभरने लगे असंतोष और विरोध के स्वर

उन्‍होंने कहा क‍ि भाजपा ने झूठ बोलने की सभी सीमाएं पार कर दी हैं. सन् 2022 में समाजवादी सरकार बनते ही भाजपा के झूठ और फर्जी आंकड़ों की जांच होगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी.उन्होंने भाजपा पर किसानों के साथ बड़ा धोखा करने का आरोप लगते हुए कहा कि उन्हें फसल का न तो ड्योढ़ा मूल्य मिला और नहीं MSP पर धान बिका. आय दुगनी की बातें अब नहीं की जाती. समाजवादी पार्टी की सरकार के समय मंडिया बन रही थी भाजपा ने उन्हें रोक दिया. नौजवानों का भविष्य अंधेरे में है. रोटी-रोजगार की कोई व्यवस्था नही. शिक्षा-स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हैं. कानून व्यवस्था ध्वस्त है. अपराधी जेल में हैं तो अपराध क्यों हो रहे है? जेल से अपराधी गतिविधियों का संचालन कैसे हो रहा है? भाजपा ने समाज में नफरत फैलाकर सामाजिक तनाव पैदा किया है.

योगी सरकार पर जमकर बरसे अखिलेश यादव, कहा- भाजपा ने नारी शक्ति के दिखावे किए
     

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अखिलेश यादव ने योगी की प्रदेश सरकार पर रोजगार के झूठे आंकड़े पेश करने का आरोप लगाया. साथ ही कहा कि प्रदेश में कई निवेशक सम्मेलनों के बावजूद निवेश नहीं आया और न ही कोई नया उद्योग लगा? अगर हुआ तो सरकार क्यों नहीं बताती.उन्‍होंने सवाल किया कि किस बैंक में किस उद्यमी को कर्ज मिला? लघु मध्यम उद्योग लगातार बंद हो रहे हैं. स्मार्टसिटी बन रही है तो प्रदूषण क्यों बढ़ता जा रहा है?   सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा सरकार की नोटबंदी-जीएसटी और अनियोजित तरीके से किए गए लॉकडाउन का खामियाजा देश भुगत रहा है. उन्होंने आगे कहा कि भाजपा अपने आंकड़ों के जाल बट्टे से विकास के चाहे जितने थोथे दावे करे, सच यह है कि उसने प्रदेश को बीमारू प्रदेश बना दिया है. राज्य में गुंडा और माफिया की समानांतर सरकार चल रही है. उद्योगपतियों से मिलकर भाजपा ने कमाऊ कम्पनियों को भी बेचने का इरादा कर लिया है. जनता ने इस सबसे ऊबकर अब बदलाव का मन बना लिया है.