यह ख़बर 23 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

यूपी : पत्रकार से मारपीट के आरोप में खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष हिरासत में

खास बातें

  • घटना के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उन्हें बर्खास्त करते हुए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के उपाध्यक्ष नटवर गोयल को मंगलवार को राजधानी लखनऊ के कैसरबाग इलाके में एक फोटो पत्रकार के साथ मारपीट करने के आरोप में हिरासत में ले लिया गया। घटना के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उन्हें बर्खास्त करते हुए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरके चतुर्वेदी ने बताया कि एक हिन्दी दैनिक अखबार के फोटो पत्रकार आशुतोष गुप्ता की शिकायत पर गोयल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। आरोपों की पुष्टि होने पर गोयल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। गौरतलब है कि गोयल को राज्यमंत्री का दर्जा हासिल है।

गुप्ता का आरोप है कि वह एक शासकीय सहायता प्राप्त कालेज को ढहाकर बनाई जा रही इमारत की फोटो खींचने गए थे तभी गोयल तथा उनके साथियों ने उनके साथ मारपीट की।

फोटो पत्रकार का आरोप है ‘‘जब मैं फोटो खींचकर लौट रहा था तभी अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ आये गोयल ने मुझे अपने कक्ष में घसिटवा लिया और मुझ पर हमला किया और मुझे अंजाम भुगतने की धमकी दी।’’ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मामले पर तुरंत कार्रवाई करते हुए गोयल को पार्टी और पद से बर्खास्त कर दिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि अखिलेश ने गोयल को अनुशासनहीन आचरण के चलते पद से बख्रास्त करते हुए पार्टी से निकाल दिया है। हालांकि गोयल ने खुद पर लगे इन आरोपों को गलत बताया है।