अखिलेश का वादा, सत्ता में आने पर 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त देंगे, सिंचाई बिल माफ करेंगे 

अखिलेश यादव ने एक ट्वीट में ‘‘नव वर्ष की बधाई देते हुए कहा कि 2022 में ‘न्यू यूपी’ में नयी रोशनी से नया साल होगा और 300 यूनिट घरेलू बिजली के अलावा  सिंचाई बिल भी माफ कर दिए जाएंगे.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दल जनता से वादे करने में जुटे हैं.  अब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने वादा किया है कि उनकी पार्टी  सत्ता में आई तो लोगों को 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त दी जाएगी और सिंचाई बिल माफ किया जाएगा. अखिलेश यादव ने एक ट्वीट में ‘‘नव वर्ष की बधाई देते हुए कहा कि 2022 में ‘न्यू यूपी' में नयी रोशनी से नया साल होगा और 300 यूनिट घरेलू बिजली के अलावा  सिंचाई बिल भी माफ कर दिए जाएंगे. अखिलेश यादव ने सबको कहा कि ''नव वर्ष सबको अमन-चैन, खुशहाली दे. सपा सरकार आएगी और 300 यूनिट फ्री घरेलू बिजली व सिंचाई की बिजली मुफ़्त दिलवाएगी. #बाइसमेंबाइसिकल''.

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) मुख्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, सपा प्रमुख यादव ने प्रदेश मुख्यालय में आए नेताओं और समर्थकों को नववर्ष की बधाई देते हुए घोषणा की कि प्रदेश में पार्टी की सरकार बनने पर तीन सौ यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त होगी और किसानों को सिंचाई का बिल नहीं देना होगा. इन्हें चुनाव घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सपा की सरकार बनने पर किसानों, गरीबों, नौजवानों, व्यापारियों को सम्मान देंगे, डॉ0 लोहिया और डॉ0 आम्बेडकर के सिद्धांतों को आगे बढ़ाएंगे. यादव ने यह भी कहा, ‘‘हमारे साथ जनेश्वर मिश्र और ब्रज भूषण तिवारी (दोनों दिवंगत समाजवादी नेता) की विरासत है.''

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी सरकार में जनता महंगाई, बेरोजगारी से त्रस्त है, नोटबंदी और जीएसटी फेल हुई. उन्‍होंने आरोप लगाया कि लोगों ने देखा कि कानपुर में एक व्यापारी के घर से नोटों की कितनी गड्डियां निकली और यह बीजेपी के लोगों के नोट हैं. गौरतलब है कि पिछले साल 16 सितंबर को आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी उत्तर प्रदेश में पार्टी की सरकार बनने पर दिल्ली की तरह घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने और 38 लाख परिवारों पर बकाया बिजली का बिल माफ करने का ऐलान किया था.

'सरकारी एजेंसियों से गठबंधन कर चुनाव लड़ रही BJP': सपा MLC के यहां छापे पर बोले अखिलेश यादव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में पार्टी की सरकार बनने पर आम आदमी पार्टी प्रदेश के सभी घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देगी. इसके अलावा सरकार छोटी-बड़ी सभी तरह की जोत वाले किसानों को मुफ्त बिजली उपलब्ध कराएगी.